comscore
News

शाओमी Redmi Note 3 को मिलना शुरू हुआ MIUI 9.2 का अपडेट

कंपनी ने शाओमी Redmi Note 3 के लिए MIUI 9 अपडेट के बदले डायरेक्टली MIUI 9.2 अपडेट जारी कर दिया है।

  • Published: January 30, 2018 11:45 AM IST
xiaomi-redmi-note-4-logo

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले साल नवंबर में MIUI 9 ग्लोबल रौम की घोषणा की थी। जिसके बाद कई डिवाइस को पहले ही MIUI 9 अपडेट के बाद MIUI 9.2 अपडेट मिला गया है। वहीं, Redmi Note 3, Redmi 3S/Prime, Redmi 4A और कुछ पुराने डिवाइस हैं, जिन्हें MIUI 9 अपडेट नहीं मिला है। अब कंपनी ने Redmi Note 3 के लिए MIUI 9 अपडेट के बदले सीधा MIUI 9.2 अपडेट जारी कर दिया है। यह फोन मार्शमैलो पर आधारित है।

नया अपडेट MIUI 9.2.4.0.MHOMIEK के रूप में आता है। वहीं, इसका साइज 290एमबी है। शाओमी Redmi Note 3 के लिए कंपनी ने जनवरी सिक्योरिटी अपडेट भी जारी कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए Nightly अपडेट जारी किया है। वहीं, यूजर्स से फिडबैक मिलने के बाद स्टेबल Nightly अपडेट को जारी किया जाएगा। यह अपडेट इंटरएक्टिव और फ्रेश UI चैंज, न्यू गैलरी एप, कैलेंडर कार्ड, एप वॉल्ट, Mi वीडियो एप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

शाओमी इंडिया के प्रोडक्ट मैनेजर Rohit Ghalsasi ने ट्विटर के माध्यम से इस अपडेट के बारे में जानकारी दी है। Rohit Ghalsasi ने ट्वीट कर बताया है कि MIUI 9 स्टेबल अपडेट को Redmi Note 3 के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस अपडेट को एक बार में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। वहीं, सभी यूजर्स तक इस अपडेट को पहुंचने में 2-3 दिन का समय लगेगा।

शाओमी Redmi Note 3 स्मार्टफोन में 5.50-इंच का डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस फोन में 1.4GHz hexa-core क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। Redmi Note 3 में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया गया है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,050एमएएच की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: January 30, 2018 11:45 AM IST