comscore
News

शाओमी Redmi Note 4 को मिला MIUI 9.5 OTA अपडेट: रिपोर्ट

शाओमी ने पिछले हफ्ते MIUI 9.5 अपडेट की घोषणा की थी जो 30 स्मार्टफोन्स को सपोर्ट करेगी।

  • Published: March 28, 2018 9:30 AM IST
xiaomi-redmi-note4-color-variant

साल 2017 में शओमी Redmi Note 4 चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी का बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन रहा है। वहीं, अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि कंपनी के इस फोन को लेटेस्ट MIUI 9.5 का अपडेट मिल रहा है। यूजर रिपोर्ट के अनुसार स्मार्टफोन को नया अपडेट बिल्ड नंबर MIUI 9.5.4.0.NCFMIFA पर मिल रहा है।

रिपोर्ट बताती है कि यह विशेष रूप से Redmi Note 4 के लिए रोल किया जा रहा है, इस फाइल का साइज 425एमबी है। यह स्मार्टफोन पर कई नई सुविधाओं और बग फिक्स को पेश करता है। यह अपडेट शाओमी की उसी घोषणा का हिस्सा है, जिसमें कंपनी ने कहा था कि वह 30 स्मार्टफोन्स के लिए MIUI 9.5 स्थिर अपडेट को जारी करेगी। इसमें पुराने मॉडल जैसे Redmi 3 और Mi 3 भी शामिल हैं।

अपडेट अभी भी एंड्राइड नौगट पर आधारित है ताकि उपयोगकर्ताओं को ऑपरेटिंग सिस्टम में कोई भी प्रमुख फीचर्स न जोड़ा जा सके। GSMArena ने उन उपयोगकर्ताओं का हवाला देते हुए बताया है, जिन्होंने अपडेट के स्क्रीनशॉट को साझा किए है। इसमें Mi ब्राउजर में टॉप साइट जैसे मुद्दों को हल किया गया है। व्हाट्सएप में ड्यूल अकाउंट सपोर्ट, एप वॉल्ट, होम स्क्रीन फ्रीजिंग और सिस्टम लॉन्चर के लिए फिक्स और स्टेटस बार में मौसम की जानकारी। अपडेट स्वत: अपडेट और UI समायोजन के लिए समर्थन भी जोड़ता है। अपडेट नए सुरक्षा पैच भी ला सकता है।

ओटीए अपडेट एक सप्ताह के भीतर आ गया है, जब शाओमी की ओर से आधिकारिक घोषणा हुई थी कि उसने Redmi Note 4 उपयोगकर्ताओं का चयन करने के लिए MIUI 9.5 के ग्लोबल रॉम को रिलीज किया है। शाओमी अपने स्मार्टफोन लाइन-अप के लिए MIUI 9 अपडेट जारी करने की प्रक्रिया में है। हालांकि कंपनी का रॉम अभी भी एंड्रॉइड नौगट पर आधारित है, लेकिन यह ज्यादातर सक्रिय उपकरणों में अपने सभी उपकरणों के अपडेट को जारी करने पर केंद्रित है।

इसे OTA अपडेट के रूप में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए धीरे-धीरे उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा Redmi Note 4 उपयोगकर्ता सेटिंग> फोन के बारे में> सिस्टम अपडेट में जाकर मैन्युअल रूप से अपडेट की जांच कर सकते हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 4

9999

Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2GHz processor
13 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: March 28, 2018 9:30 AM IST