comscore
News

Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस को भारत में ही किया जाएगा मन्युफैक्चर

अभी लगभग दो दिन पहले ही Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोंस को Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro के रूप में लॉन्च किया है।

  • Published: February 16, 2018 5:00 PM IST
xiaomi redmi note 5 india launch

अभी लगभग दो दिन पहले ही Xiaomi ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोंस, जिन्हें हम Xiaomi Redmi Note 4 सीरीज के ही नए स्मार्टफोंस के तौर पर देख सकते हैं, यानी Redmi Note 5 और Redmi Note 5 स्मार्टफोंस को लॉन्च किया था। इसके अलावा अब कंपनी ने इस बात से भी पर्दा उठा दिया है कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस को भारत में ही निर्मित किया जाना शुरू कर दिया जाएगा, आपको बता दें कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस की मन्युफैक्चरिंग के लिए कंपनी ने Sri City, Andhra Predesh Unit को चुना है।

इसके अलावा कम्पनी का कहना है कि वह लगभग 95 फीसदी फोंस को यहीं निर्मित करने वाली है, और यहीं उन्हें सेल भी किया जाएगा। Xiaomi India के MD और ग्लोबल VP मनु कुमार जैन का कहना है कि Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस पूरी तरह से भारत में ही निर्मित किया जाने वाले हैं। इसके बारे में कंपनी आने वाले समय कुछ अन्य डिटेल्स भी जारी करने वाली है।

उन्होंने यह भी कहा है कि भारत सरकार की मेक इन इंडिया पहल को ध्यान में रखते हुए हम भारत में अपने निर्माण कार्य को बढ़ाना चाहते हैं। इसके अलावा कंपनी भारत में अपने और अधिक मन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाना चाहती है। इन नए प्लांट्स में कंपनी के अन्य प्रोडक्ट्स को भी निर्मित किया जाएगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने अभी हाल ही में Noida में अपनी भारत में तीसरी मन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का शुभारम्भ किया है। इस प्लांट को चीन आधारित कंपनी Hipad टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर शुरू किया गया है, और इसमें अभी वर्तमान में पॉवरबैंक्स का निर्माण किया जा रहा है।

अगर हम इन दोनों ही स्मार्टफोंस की चर्चा करें तो Xiaomi Redmi Note 5 स्मार्टफोन को Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन की तरह लॉन्च किया गया है, और इस स्मार्टफोन की कीमत Rs. 9,999 है, यह कीमत इसके 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की है। इसके अलावा इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs. 11,999 में ख़रीदा जा सकता है।

वहीँ अगर हम Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसके बेस वैरिएंट यानी 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs. 13,999 है इसके अलावा इसके 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs. 16,999 है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: February 16, 2018 5:00 PM IST