comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में सामने आई जानकारी

माना जा रहा है कि यह फोन जल्द ही पेश किया जा सकता है।

  • Published: January 25, 2018 2:20 PM IST
Xiaomi redmi note 5 leak

शाओमी की ओर से किसी भी तरह की पुष्टि नहीं कि गई है कि कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 7 को कब लॉन्च करेगी। वहीं, हाल की अटकलों के अनुसार, अगले महीने होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 टेक शो में शाओमी अपना फ्लैगशिप Mi 7 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। साथ ही कहा जा रहा है कि यह डिवाइस मार्च में खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएगा। लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी Mi 7 से पहले उच्च-प्रत्याशित Redmi Note 5 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। वहीं, लॉन्च डेट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

वहीं, इससे पहले आज दो नए डिवाइस को मॉडल नंबर MEE7S और MET7S के साथ चीन में 3C सर्टिफिकेशन मिल गया है। कहा जा रहा है कि यह डिवाइस शाओमी Redmi Note 5 के दो मॉडल हो सकते हैं। यह देखते हुए कि डिवाइस को चीन में 3C सर्टिफिकेशन मिल गया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि यह फोन जल्द ही पेश किया जा सकता है।

MyDrivers की रिपोर्ट में शाओमी Redmi Note 5 के स्पेसिफिकेशन और प्राइस के बारे में बताया गया है। माना जा रहा है कि अपकमिंग बजट स्मार्टफोन एक नैनो इंजेक्शन मोल्डिंग ऐन्टेना डिजाइन के साथ एक एकीकृत मेटलिक chassis के साथ आ सकता है। कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का FHD+ डिसप्ले दिया जा सकता है। साथ ही इस फोन के बैक में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस डिवाइस को MIUI 9 के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो एंड्राइड नौगट पर आधारित होगा। साथ ही इसमें facial recognition फीचर दिया जा सकता है।

माना जा रहा है कि शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि बेस वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें स्नैपड्रैगन 630 SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वेरिएंट की कीमत 1,499 युआन (लगभग 15,000 रुपए) है। वहीं, शाओमी Redmi Note 5 के 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 636 SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसकी कीमत 1,799 युआन (लगभग 18,000 रुपए) हो सकती है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: January 25, 2018 2:20 PM IST