comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 को मिला फेस अनलॉक सपोर्ट

शाओमी Redmi Note 5 कंपनी द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए Redmi Note 4 का अपग्रेडेड वर्जन है।

redmi note 5 launch post

शाओमी ने इस साल मार्च में अपने Redmi Note 5 और Redmi Note 5 को लॉन्च किया था। Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro दोनों आपस में प्रोसेसर, कैमरा सेटअप और कीमत के मामले में काफी अलग हैं।

लॉन्च होने के कुछ समय बाद एक अपडेट के माध्यम से Redmi Note 5 Pro में फेस अनलॉक फीचर दिया गया था। वहीं, अब इस फीचर को कंपनी ने Redmi Note 5 के लिए जारी कर दिया है। चाइनीज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने MIUI 10 ग्लोबल बीटा वर्जन 10.8.8.2 के माध्यम से Redmi Note 5 में फेस अनलॉक का अपडेट दिया है।

शाओमी ने कुछ समय पहले दावा किया था कि लॉन्च करने के बाद Redmi Note 5 के 5 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स को सेल के लिए था। फेस अनलॉक फीचर अभी का काफी ट्रेंडी फीचर है। अब इस फीचर के आने के बाद डिवाइस और बेहतर हो गया है।

Redmi Note 5 में फेस अनलॉक के ऑप्शन को सेटिंग में जाकर फिर Lock screen और password >> Manage face data में सेट कर सकते हैं यूजर्स को इसके लिए पहले अपने फेस को रजिस्टर करना होगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro में दिया गया फेस अनलॉक डिवाइस के फ्रंट कैमरा पर निर्भर करता है। इसमें iPhone X या Mi8 एक्सप्लोरर एडिशन की तररह डेप्थ सेंसिंग कैमरे का उपयोग नहीं किया गया।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: August 6, 2018 12:04 PM IST