comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 Pro को मिल सकता है एंड्राइड 8.1 Oreo बेस्ड MIUI ग्लोबल स्टेबल रोम अपडेट

उम्मीद की जा रही है कि OTA अपडेट अप्रैल के अंत में जारी किया जा सकता है।

  • Published: April 17, 2018 10:59 AM IST

शाओमी ने इस साल की शुरुआती कुछ महीने में Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन को भारत में पेश किया था। Redmi Note 5 Pro को कंपनी ने एंड्राइड 7.1 नौगट और MIUI 9.2 के साथ पेश किया था। वहीं, कंपनी ने पहले ही इस बात को लेकर जानकारी दे दी थी कि वह एंड्राइड Oreo अपडेट फोन के लिए जारी करेगी। फिलहाल इसे कब जारी किया जाएगा इस बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गूगल ने एंड्राइड 8.0 Oreo और इसके बाद के संस्करण के साथ आने वाले स्मार्टफोन के लिए प्रोजेक्ट ट्रेबल का समर्थन करने के लिए OEM को अनिवार्य बना दिया है। प्रोजेक्ट ट्रेबल मूल रूप से एक मॉड्यूलर आधार है, जहां एंड्राइड ओएस फ्रेमवर्क मूल विक्रेता कार्यान्वयन से अलग है। इसलिए, जब गूगल नए सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करता है, तो OEM को चिप हार्डवेयर को मौजूदा हार्डवेयर के साथ कॉम्पेटेबल बनाने के लिए कोड को संशोधित करने के लिए इंतजार करने की आवश्यकता नहीं होती है और नए सॉफ्टवेयर इंप्लीमेंट होगा।

बता दें कि सैमसंग जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं ने Galaxy S8 और Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के लिए Oreo अपडेट जारी कर दिया है। लेकिन वह प्रोजेक्ट ट्रेबल सपोर्ट के साथ नहीं आते हैं। हालांकि, नया Galaxy S9 Duo बॉक्स के बाहर प्रोजेक्ट ट्रेबल सपोर्ट के साथ आता है। वहीं, अब शाओमी Redmi Note 5 Pro को एंड्राइड 7.1 नौगट को एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर अपडेट कर रही है, जिसके साथ प्रोजेक्ट ट्रेबल भी होगा।

FoneArena की रिपोर्ट के अनुसार Redmi Note 5 के लिए MIUI 9 ग्लोबल स्टेबल रोम को हाल ही में एंड्राइड 8.1 Oreo और मार्च सिक्योरिटी अपडेट के साथ लीक किया गया था। अपडेट के साथ-साथ इसमें ड्यूल 4जी वीओएलटीई समर्थन भी मिलेगा।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5 Pro

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 636 Octa-Core Processor
12 MP + 5 MP dual Camera
  • Published Date: April 17, 2018 10:59 AM IST