comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 का रेंडर आया सामने, 18:9 डिसप्ले और डुअल कैमरा के साथ हो सकता है लॉन्च

रेंडर को सही माना जाए, तो Redmi Note 5 स्मार्टफोन 18:9 डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

  • Published: February 5, 2018 9:18 AM IST
Xiaomi Redmi Note 5- renders-1

एक सफल लास्ट क्वाटर के बाद शाओमी के पास कुछ बड़ी घोषणाएं हैं, जिसमें से एक Redmi Note 5 हो सकता है। माना जा रहा है कि पॉपुलर Redmi Note लाइनअप से Redmi Note 5 स्मार्टफोन कई फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, लेटेस्ट लीक में स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है।

targetyoutube.com पर पोस्ट किए गए रेंडर में इस स्मार्टफोन को बेजल-लैस डिसप्ले और डुअल कैमरा के साथ दिखाया गया है। अगर इस रेंडर को सही माना जाए, तो Redmi Note 5 स्मार्टफोन 18:9 डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें टॉप और बॉटम में कम बेजल हैं। वहीं, स्मार्टफोन के बैक में डुअल-कैमरा मॉड्यूल को वर्टिकली प्लेस किया गया है। साथ ही फोन के बैक में एलईडी फ्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है।

अगर रेंडर को ध्यान से देखा जाए, तो यह शाओमी Mi MIX स्मार्टफोन लाइन और सैमसंग Galaxy S8 सीरीज के समान दिखाई दे रहा है। साथ ही यह देखते हुए कि इन रेंडर का स्रोत आधिकारिक नहीं है और कंपनी ने भी लाइनअप प्रोडक्ट के बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

वहीं, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में शाओमी Redmi Note 5 के स्पेसिफिकेशन और प्राइस के बारे में बताया गया है। माना जा रहा है कि अपकमिंग बजट स्मार्टफोन एक नैनो इंजेक्शन मोल्डिंग ऐन्टेना डिजाइन के साथ एक एकीकृत मेटलिक chassis के साथ आ सकता है। कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का IPS LCD डिसप्ले के साथ FHD+ रेजाल्यूशन दिया जा सकता है। साथ ही इस फोन के बैक में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया जा सकता है।

शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही कंपनी इस फोन को दो वेरिएंट में पेश कर सकती है। पहेल वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दिया जा सकता है, जिसकी कीमत 1,499 युआन (लगभग 15,000 रुपए) है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी जा सकती है। इस वेरिएंट की कीमत 1,799 युआन (लगभग 18,000 रुपए) हो सकती है।

फोटोग्राफी के लिए शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,100एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। माना जा रहा है कि इस डिवाइस को MIUI 9 के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो एंड्राइड नौगट पर आधारित होगा। साथ ही इसमें facial recognition फीचर दिया जा सकता है। साथ ही यह फोन ग्रे, ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि शाओमी आगामी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2018) में Redmi Note 5 स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। पहले यह कहा जा रहा था कि कंपनी इस इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 7 की घोषणा करेगी।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7
Qualcomm Snapdragon 845 Processor
20 MP
  • Published Date: February 5, 2018 9:18 AM IST