comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 के दो वेरिएंट को मिला 3C सर्टिफिकेशन

शाओमी के दो नए डिवाइस को 3C सर्टिफिकेशन मिला है, जो कि Redmi Note 5 का वेरिएंट हो सकता है।

  • Published: January 25, 2018 12:40 PM IST
Xiaomi Redmi Note 5

शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन के बारे में कई लीक और जानकारियां सामने आ चुकी है। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार, भारत में इस स्मार्टफोन को फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, हाल ही में सामने आई जानकारी के मुताबिक, हमें लगता है कि अगली पीढ़ी का Note डिवाइस अभी भी मौजूद है। शाओमी के दो नए डिवाइस को 3C सर्टिफिकेशन मिला है, जो कि Redmi Note 5 का वेरिएंट हो सकता है।

Slashleaks की रिपोर्ट के मुताबिक, 3C सर्टिफिकेशन डाटाबेस पर देखे गए दो नए डिवाइस मॉडल नंबर MET7S और MEE7S हैं। कहा जा रहा है कि इन डिवाइस को 8 जनवरी, 2018 को शाओमी कम्युनिकेशंस टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड द्वारा रजिस्टर किया गया है। इसके साथ ही सर्टिफिकेशन डाटाबेस द्वारा मॉडल नंबर के बारे में भी बताया गया है।

कहा जा रहा है कि Redmi 5 मॉडल नंबर MDT1 और MDE1 के साथ उपलब्ध है। जबकि Redmi 5 Plus MEE7 और शाओमी MET7 मॉडल नंबर के साथ नजर आया है। वहीं, पिछले साल इन फोन तो चीन में लॉन्च किया गया था, जिसके कुछ दिन बाद ही फोन सेल के लिए भी उपलब्ध हो गया था। मॉडल नंबर से हम उम्मीद कर सकते हैं कि Redmi लाइनअप में Redmi 5 या Redmi 5 Plus को 3c सर्टिफिकेशन डाटाबेस पर दिखने वाले दो डिवाइस है।

इससे पहले सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी Redmi Note 5 स्मार्टफोन को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 632 SoC के साथ पेश किया जा सकता है। यह देखते हुए कि यह चिपसेट अब तक घोषित नहीं किया गया है, हम इसे एक लीक के समान ले सकते हैं क्योंकि यह स्पष्टता नहीं है।

इसके अलावा शाओमी के स्टेबल होने वाले स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 5.99-इंच का (2160x 1080 पिक्सल) FHD+ डिसप्ले दिया जा सकता है। साथ ही इसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो भी दिया जा सकता है। साथ ही माना जा रहा है कि शाओमी Redmi Note 5 में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है, क्योंकि एक बेजल-लैस डिसप्ले के साथ एक फुल-स्क्रीन डिजाइन होगा। अनुमान लगा जा सकता हैं कि स्क्रीन के टॉप और बॉटम में स्लीम बेजल हो सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: January 25, 2018 12:40 PM IST