comscore
News

शाओमी Redmi S2 को मिला 3C सर्टिफिकेशन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन को जल्द मार्केट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

  • Published: April 27, 2018 1:26 PM IST
xiaomi redmi s2 tenaa

शाओमी Redmi S2 के बारे में पिछले कई हफ्तों से लगातार इसकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स लीक हो रहे हैं। सबसे पहले firmware files (साइट) पर स्पॉट किया गया था कि ये स्मार्टफोन रेडमी सीरीज का हिस्सा होगा। इसके बाद स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर देखा गया था, जहां से इसकी कुछ स्पेसिफिकेशंस के बारे में पता चला था। अब ऐसी खबरें हैं कि रेडमी S2 को चीन में 3c सर्टिफिकेशन मिल गया है, जिससे पता चलता है इस स्मार्टफोन को अब जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

91Mobiles पर स्पॉट हुए इस हैंडसेट की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, पिछले दिनों लीक हुई खबरों के मुताबिक ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा। इसका डिजाइन हाल में लॉन्च हुए Xiaomi Mi 6X की तरह हो सकता है।

कुछ दिनों पहले इस हैंडसेट को चीन की रेगुलेटरी अथॉरिटी TENAA पर स्पॉट किया गया था। TENAA ने इस स्मार्टफोन की फोटो को भी शेयर किया है जिसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले (18:9 एस्पेक्ट रेश्यो) दिखाई दे रहा है। इसके बैक पर ड्यूल कैमरा दिखाई दे रहा है। फोन के राइट साइड पर पावर/ स्लीप बटन दिखाई दे रहे हैं, जबकि सिम कार्ड स्लॉट की जगह लेफ्ट साइड पर दिखाई दे रही है।

ऐसी खबरें हैं कि इसमें 5.99-इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। TENAA के मुताबिक इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 अॉक्टा कोर एसओसी हो सकता है। इसे 2जीबी रैम और 16जीबी स्टोरेज, 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम और 64जीबी रैम के स्टोरेज ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है।

फोन के बैक पर 12-मेगापिक्सल का पहला सेंसर और 5-मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर दिया जा सकता है। 3,000mAh की बैटरी के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आ सकता है। फोन में फेस अनलॉक फीचर के भी आने की उम्मीद है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 6X
Android 8.1 Oreo with MIUI 9.5
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: April 27, 2018 1:26 PM IST