comscore
News

शाओमी ने ऑफिशियली सभी डिवाइस के लिए जारी किया MIUI 9 स्टेबल ग्लोबल रोम

स्टेबल रोम के ग्लोबल रोलआउट के साथ कंपनी अपने पोर्टफोलियो से सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स अपडेट कर रही है

  • Updated: March 13, 2018 12:52 PM IST
miui 9 stock image

MIUI 9 में 18: 9 डिस्प्ले फोन के लिए iPhone X की जेस्चर का समर्थन दिया जाएगा। शाओमी ने अपने नए कस्टम एंड्राइड स्किन MIUI 9 के स्टेबल वर्जन को सभी कंपेटिबल डिवाइसेज के लिए पेश कर दिया है। वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हैड मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की घोषणा की है कि MIUI 9 अब सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध होगा।

स्टेबल रोम के ग्लोबल रोलआउट के साथ कंपनी अपने पोर्टफोलियो से सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स अपडेट कर रही है, जिसमें Redmi 1S और Mi 3 भी शामिल हैं। पिछले हफ्ते कंपनी ने MIUI 9 के वैश्विक डेवलपर संस्करण को लुभाया था और इस सप्ताह शुरू करने से सभी शाओमी उपकरणों को स्थिर संस्करण प्राप्त होगा।

यदि आप एक शाओमी उपयोगकर्ता हैं तो आपको ओटीए अपडेट के लिए एक संकेत प्राप्त होगा। वैकल्पिक रूप से, आप अपने डिवाइस पर सॉफ्टवेयर सेटिंग्स पर जा सकते हैं और मैन्युअल रूप से अपडेट देख सकते हैं। चूंकि यह एक स्थिर अपडेट है, अपडेट करने के दौरान डाटा को कोई भी नुकसान होने की संभावना नहीं है। हालांकि, ऐसे सॉफ्टवेयर अपडेट के दौरान डाटा का बैकअप रखने के लिए हमेशा एक अच्छा प्रेक्टिस होती है। MIUI 9 ग्लोबल स्टेबल रोम अब Redmi 2/Prime, Redmi 4A, MI MIX 2, Redmi Note 4 और Redmi Note 5 Pro सहित अन्य उपकरणों के लिए विस्तारित है।

MIUI 9 के साथ डिवाइसेस को बेहतर प्रदर्शन, सिस्टम ऑप्टिमाइजेशन, रीडिज्ड यूआई, एप ऐनिमेशन, नई नोटिफिकेशन, और बहुत कुछ सहित अपटेड और सुविधाओं की एक श्रृंखला प्राप्त होगी।

XDA Developers की रिपोर्ट के अनुसार दिलचस्प बात यह है कि जब कंपनी ने MIUI 9 ग्लोबल बीटा रोम को MI MIX और Redmi Note 5 Pro के साथ पेश किया तो एज-टू-एज डिसप्ले वाले फोन को iPhone X की तरह फुल स्क्रीन सपोर्ट दिया गया है। MIUI 9 फुल स्क्रीन जैस्चर को Redmi Note 5 Pro और Mi MIX जैसे फोनों के लिए उपलब्ध कराता है। यह सुविधा Mi MIX, Mi MIX 2, Redmi 5, Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro और अपकमिंग शाओमी फुल-स्क्रीन डिसप्ले डिवाइसों पर समर्थित है

18: 9 डिसप्ले डिवाइसेस पर पारंपरिक ऑन-स्क्रीन नेविगेशन बटन को बदलने के लिए इशारों का इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप 18: 9 शाओमी डिवाइस के यूजर्स हैं, तो आप सुविधा को सक्षम करने के लिए -> फुल स्क्रीन डिस्प्ले -> फुल स्क्रीन इशारों के लिए सुविधा को सक्षम कर सकते हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX
Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 821 Quad Core 2.35GHz Processor
16 MP with PDAF, EIS, dual tone LED flash
  • Published Date: March 13, 2018 12:48 PM IST
  • Updated Date: March 13, 2018 12:52 PM IST