comscore
News

Xiaomi LED Smart TV 4 एक बार फिर से 6 मार्च को सेल के लिए होगा उपलब्ध

6 मार्च को अपनी तीसरी सेल के लिए दोपहर 12 बजे Flipkart और Mi.com पर सेल के लिए आयेगा Xiaomi Mi TV 4।

  • Published: March 1, 2018 12:30 PM IST
xiaomi mi tv 4 side

शाओमी ने कुछ दिनों पहले भारत में स्मार्टफोन के साथ-साथ अपना पहला टीवी Mi TV 4 को 39,999 रुपए में पेश किया था। हालांकि, चीन की कंपनी अपनी घरेलू मार्केट में स्मार्टफोन के अलावा और भी कई प्रोडेक्ट पेश कर चुकी है। इसमें पावरबैंक, स्पीकर्स, फिटनेस ट्रेकर्स, एयर प्यूरिफायर, राउटर्स और टी-शर्ट जैसे ऑप्शन शामिल है। इस टीवी को कंपनी द्वारा पहली बार सेल के लिए 22 फरवरी को उपलब्ध हुआ था।

इसके बाद 27 फरवरी को भी सेल के लिए लाया गया था, अपनी इन दोनों ही सेल्स में इस टीवी ने काफी बढ़िया कारोबार किया है, और इसे देखते हुए ही कंपनी इस टीवी को एक बार फिर से तीसरी सेल के लिए 6 मार्च कोई लाने वाली है। इस दिन यह टीवी दोपहर 12 बजे फ्लिप्कार्ट और कंपनी की अपनी खुद की आधिकारिक वेबसाइट यानी mi.com के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

गौरतलब हो कि अपनीपहली सेल में यह टीवी Mi TV 4 महज 10 सेकंड के कम समय में ही सोल्ड आउट हो गया था। हालाँकि दूसरी सेल के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जैसा कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि Mi TV 4 को एक बार फिर से 6 मार्च को दोपहर 12:00PM बजे mi.com और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

शाओमी Mi TV 4 की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें इसकी स्पेसिफिकेशन की तो Mi TV 4 में 55-इंच 4K-रेजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन दी गई है। TV HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है जो कि बेहतर कलर्स, ब्राइटने और कॉन्ट्रास्ट देता है। TV सिर्फ 4.9mm थिक है और इसमें नियर-फ्रैमलेस डिजाइन नेरो बेजल के साथ दिया गया है। TV Amlogic 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेस के साथ मालि T830 जीपीयू पर आधारित है। इसमें 2जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन है।

Mi TV 4 में वाई-फाई 802.11ac और ब्लूटूथ 4.0 कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही आपको Mi रिमोट मिलता है जो कि IR emitter के साथ आता है। इससे आप दूसरे इलेक्ट्रॉनिक को कंट्रोल कर सकते हैं जो कि आपके टीवी से कनेक्ट हैं। उदहारण के लिए सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर्स। साउंड के लिए टीवी Dolby और DTS ट्यूनिंग को सपोर्ट करता है जो कि तीन HDMI पोर्ट्स और दो यूएसबी पोर्ट व एक यूएसबी 3.0 पोर्ट के साथ आते हैं।

जैसा कि उल्लेख किया गया है शाओमी Mi TV 4 में पैचॉल का एक विशेष वर्जन है जो कि टीवी के लिए कंपनी का यूजर इंटरफेस है। इंटरफेस भारत में 15 भारतीय भाषाओं का समर्थन, भारत में स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रदाताओं के साथ मिलकर 500,000 घंटे की विशेष कंटेंट, पर्सनल सिफारिशों, यूनिवर्सल सर्च और सेट-टॉप बॉक्स के साथ डीप इंटिग्रेशन के लिए तैयार किया गया है।

टीवी में एक विशेष इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड शामिल है जो आपके डायरेक्ट-टू-होम या केबल डिसप्ले के आधार पर टीवी प्रोग्रामिंग ला सकता है और चैनल प्रदर्शित करता है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: March 1, 2018 12:30 PM IST