comscore
News
> > > शाओमी के इन डेवलपर एडिशन स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉइड नॉगट अपडेट

शाओमी के इन डेवलपर एडिशन स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉइड नॉगट अपडेट

शाओमी ने Mi 5S, Mi 5S Plus, Mi Note 2 और Mi MIX स्मार्टफोन के डेवलपर एडिशन के लिए एंड्राइड नॉगट अपडेट को जारी कर दिया है।

xiaomi mi 5s china launch lead image

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले साल Mi 5S, Mi 5S Plus, Mi Note 2 और Mi MIX स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। जिसके कुछ महीने बाद ही एंड्राइड नॉगट को लॉन्च किया गया था। यूजर्स को उम्मीद थी कि कंपनी जल्द ही इन स्मार्टफोन में एंड्राइड नॉगट अपडेट जारी कर देगी। Mi 5S, Mi 5S Plus, Mi Note 2 और Mi MIX स्मार्टफोन शाओमी के फ्लैगशिप डिवाइस हैं।

आखिरकार शुक्रवार को शाओमी ने रोम के डेवलपर एडिशन के लिए एंड्राइड नॉगट अपडेट को जारी कर दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि स्थाई रूप से अभी भी कंपनी को एक महीने का समय लगेगा। शाओमी Mi 5 पर एंड्रॉइड नॉगट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पता है कि डिवाइस पर मार्शमैलो से नॉगट अपडेट होने के बाद भी स्मार्टफोन में ज्यादा अंतर नहीं है। इसका कारण यह है यह डिवाइस अब भी MIUI 8 पर आधारित है।

शाओमी Mi 5S के स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 2.5डी ग्लास के साथ 5.15-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। यह डिसप्ले प्रेशर सेंसिटिव है। जो कि एप्पल के नए आईफोन में उपयोग किए गए डिसप्ले की तरह कार्य करता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम 820 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 4-एक्सिस कैमरा इमेज स्टेब्लाइजेशन के साथ 13-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं इसमें पावर बैकअप के लिए 3,200एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर 4जी एलटीई सपोर्ट के अलावा एनएफसी और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

इसे भी देखें: मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto C Plus स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए

शाओमी Mi 5S Plus के स्पेसिफिकेशन
शाओमी Mi 5S Plus में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.7-इंच का डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,800एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी उपलब्ध है। इसमें सोनी सेंसर के साथ 13-मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं इसमें एक आरजीबी सेंसर दिया गया है जो कि कलर की जानकारी को कैप्चर करता है। डुअल केमरा सेटअप फीचर शाओमी के केवल Mi 5S Plus स्मार्टफोन में उपयोग किया गया है।

इसे भी देखें: अरे वाह! शाओमी Redmi 4 आॅफलाइन स्टोर पर जल्द होगा उपलब्ध

शाओमी Mi Note 2 स्पेसिफिकेशन
शाओमी Mi Note 2 में 5.7-इंच का डुअल ऐज फुल एचडी डिसप्ले फ्लैक्सिबल ओएलईडी कर्व्ड डिसप्ले दिया गया है। जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला से कोटेड है। यह स्मार्टफोन 2.35गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 क्वाडकोर चिपसेट पर आधारित है। इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें एक वेरियंट में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। जबकि दूसरा वेरियंट 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। फोटोग्राफी के लिए Mi Note 2 में 22.56-मेगापिक्ल कैमरा दिया गया है। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन, ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश उपलब्ध है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। जिसमें ऑटो फोकस की सुविधा उपलब्ध है। पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 के सपोर्ट के साथ 4,070एमएएच की बैटरी दी गई है।

इसे भी देखें: सामने आया गूगल Pixel 2 का कॉन्सेप्ट रेंडर