comscore
News

एंड्रॉइड Oreo पर चलने वाले शाओमी के स्मार्टफोन को मिलेगा LDAC सपोर्ट: रिपोर्ट

लेटेस्ट पब्लिक बीटा पर  codec सपोर्ट देखा गया है।

xiaomi-redmi-y2-review-bgr-india-5

शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी है। एंड्रॉइड ओरियो पर रन करने वाले शाओमी के स्मार्टफोन को अब एलडीएसी सपोर्ट मिलेगा। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। एंड्रॉइड 8.0 व 8.1 ओरियो पर चलने वाले शाओमी के स्मार्टफोन को जल्द ही LDAC  सपोर्ट मिलने जा रहा है। MyDrivers ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। लेटेस्ट पब्लिक बीटा पर  codec सपोर्ट देखा गया है।

क्या है LDAC
LDAC ऑडियो कोडिक है। इसे सोनी ने डेवलप किया है। इसे CES 2015 में पेश किया गया था। यह स्टैंडर्ड ब्लूटूथ codec से 3X गुणा ज्यादा क्षमता वाला होता है। LDAC ब्लूटूथ कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए Hi-Res  ऑडियो को ट्रांसमिशन की अनुमति देता है।


इसका मतलब हुआ कि जब आप ब्लूटूथ हैंडसेट को कनेक्ट कर म्यूजिक सुनते हैं तो इसकी ऑडियो क्वॉलिटी प्रभावित नहीं होती है। LDAC का इस्तेमाल करने के लिए इसे सेटिंग्स मेन्यू में जाकर टर्न ऑन करना होगा। जैसे ही यह आपके डिवाइस से कनेक्ट होता है LDAC icon बनकर आ जाता है। इसके अलावा एक पॉपअप विंडो के जरिए भी यह नोटिफाई हो जाता है कि LDAC सपोर्ट कर रहा है। ऐसे में हाल ही में पेश हुआ शाओमी को वो सारे स्मार्टफोन जो Android Oreo पर रन करते हैं, उन पर LDAC सपोर्ट  करेगा।

  • Published Date: July 6, 2018 12:08 PM IST