comscore
News

शाओमी Surge S2 SoC की डिटेल हुई लीक, Mi 6X या Mi A2 में हो सकता है इस्तेमाल

रिपोर्ट में शाओमी Surge S2 प्रोसेसर के स्पेसिफिकेशन के बारे में बताया गया है।

  • Published: January 23, 2018 2:20 PM IST
xiaomi redmi y1 logo

पिछले साल फरवरी में शाओमी ने अपनी पहली इन-हाउस SoC की शुरुआत की थी, जिसे कंपनी ने Mi Surge S1 के नाम से पेश किया था। कंपनी ने इस SoC को अपने सहायक कंपनी Pinecone के साथ साझेदारी में विकसित किया था। साथ ही कंपनी ने उसी समय शाओमी Mi 5C की शुरूआत अपने पहले स्मार्टफोन के रूप में की, जिसमें इन-हाउस Mi Surge S1 SoC का इस्तेमाल किया गया था।

वहीं, लॉन्च पर शाओमी के CEO Lei Jun ने कहा था कि कंपनी भविष्य में और अधिक चिपसेट विकसित करना जारी रखेगी। हाल ही में आई लीक के मुताबिक, विक्रेता अगले महीने बार्सिलोना में अपकमिंग MWC में Mi Surge S2 प्रोसेसर को पेश कर सकती है।

MyDrivers की रिपोर्ट में शाओमी Surge S2 प्रोसेसर के स्पेसिफिकेशन के बारे में बताया गया है। सोर्स का दावा है कि नए शाओमी SoC अपने प्रिडिसर से ज्यादा पावरफुल होगा। Surge S2 प्रोसेसर TSMC के 16nm फैब्रिकेशन प्रोसेसर पर बेस्ड होगा। SoC एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर होगा, जिसमें चार कॉर्टेक्स- A73 कोर 2.2गीगाहर्ट्ज और चार कॉर्टेक्स- A53 कोर की क्लाक की स्पीड के साथ 1.8गीगाहर्ट्ज होगी। वहीं, ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali G71-MP8 GPU प्रोसेसर दिया जाएगा।

सोर्स के अनुसार, यह भी बताया गया है कि Surge S2 प्रोसेसर में UFS2.1 टाइप मेमोरी चिप्स को सपोर्ट करेगा। प्रोसेसर CDMA नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करेगा। वहीं, स्पेसिफिकेशन से पता चलता है कि शाओमी Surge S2 SoC का प्रदर्शन हुवावे के इन-हाउस किरीन 960 प्रोसेसर के बराबर होगा।

इससे पहले की रिपोर्ट में बताया गया था कि शाओमी Surge S2 प्रोसेसर का इस्तेमाल शाओमी Mi 6C स्मार्टफोन के लिए किया जा सकता है। हाल ही में आई लीक के मुताबिक, शाओमी Mi 6X कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Surge S2 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि फोन को फुल स्क्रीन डिजाइन और डुअल रियर कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि शाओमी Mi 6X स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में Mi A2 के नाम से पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस डिवाइस को फरवरी के अंत में MWC में पेश किया जा सकता है। वहीं, कंपनी ने ट्रैज शो में अपनी उपस्थिति की पुष्टि कर ली है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 6X
Android 8.1 Oreo with MIUI 9.5
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: January 23, 2018 2:20 PM IST