comscore
News

शाओमी ने Mi A1 के लिए बंद किया एंड्राइड Oreo अपडेट, फिर से होगा रिलीज

शाओमी ने Mi A1 के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट को अगले दो हफ्तों पर फिर से रिलीज करने की योजना बना रहा है।

  • Published: January 12, 2018 2:40 PM IST
xiaomi-mi-a1-rose-gold

शाओमी ने पिछले साल एंड्राइड वन आधारित स्मार्टफोन Mi A1 को लॉन्च किया था जिसके लिए कंपनी ने ​दिसंबर 2017 में एंड्राइड Oreo बीटा टेस्टिंग शुरू की थी और वादा किया था कि जल्द ही Mi A1 के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट रोल किया जाएगा। किंतु अब सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार शाओमी ने इस अपडेट को फिलहाल बंद कर दिया है और कंपनी की योजना इसे ​फिर से रिलीज करने की है।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शाओमी Mi A1 के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट को कुछ दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। कंपनी का कहना है कि हमने इसमें एक ऐसे मुद्दे पर अटक गए हैं जहां उपयोगकर्ताओं को कॉल और डायलर एप में हैंग होने और कॉ​ल विलंब होने की समस्या का सामना करना पड़ा।

शाओमी ने कहा कि शोध करने पर हमने पाया कि MyJio कनेक्शन के कारण ANR पैदा हो रहा है, यह समस्या कॉल करने या रिसीव में सामने आई है। यह मुद्दा तब देखा जाता है जब MyJio एप्लिकेशन को सभी एप्लिकेशन अनुमतियों के साथ उपस्थित किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि अपडेट को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है और कुछ दिनों में फिर से रिलीज किया जाएगा।

शाओमी Mi A1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह एक एंड्राइड वन स्मार्टफोन है जिसमें 5.5-इंच की FHD डिसप्ले दी गई है। यह फोन स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। फोन एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित है। इस स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपए है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
  • Published Date: January 12, 2018 2:40 PM IST