comscore
News

शाओमी Mi MIX 2S का कैमरा में होगा ये दमदार फीचर

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस हैंडसेट को AI कैमरा फीचर से लैस करेगी।

  • Published: March 15, 2018 9:46 AM IST
xiaomi-mi-mix-2s-leak-intext

शाओमी अपने फ्लैगशिप बेजल-लैस Mi MIX 2 के अपडेट वर्जन Mi MIX 2S को 27 मार्च को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है। आधिकारिक घोषणा से पहले शाोमि काफी समय से इस स्मार्टफोन को चीन की माइक्र-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर टीज कर रही है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इस बात की पुष्टि पहले ही कर चुकी है कि Mi MIX 2S को क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट पर पेश किया जाएगा। वहीं, अब सामने आया है कि Mi MIX 2S का कैमरा आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस होगा। इस बात की जानकारी कंपनी की ओर से जारी किए गए टीजर से सामने आई है।

शाओमी ने नए टीजर में जो तस्वीर जारी की है उसमें ‘ताली बजाते हुए हाथ’ दिखाई दे रहे हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन में AI कैमरा फीचर होगा। Weibo पर सामने आए टीजर के अनुसार डिवाइस में में हाई-स्पीड वीडियोग्राफी का अनुभव प्रदान किया जा सकता है। यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का भी इशारा कर रहा है। साथ ही फोन के 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर स्लो-मोशन का लुत्फ भी लिया जा सकेगा।

हाल में लीक हुई जानकारी में सामने आया था कि कस्टम रोम दिए जाने के चलते इसमें सोनी IMX363 इमेज सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। सेंसर को लास्ट टाइम ZenFone 5Z में देखा गया था। इसमें 12-मेगापिक्सल शूटर 1.4 माइक्रोन पिक्सल और 1/2.55″ साइज सेंसर था।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार Mi MIX 2S में 5.99-इंच का डिसप्ले होगा। साथ ही इसमें 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, फोन में पावर बैकअप के लिए 4,400एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX 2s
Android 8.0 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: March 15, 2018 9:46 AM IST