comscore
News

शाओमी ‘Valentino’ स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 638 SoC के साथ हुआ स्पॉट

शाओमी Valentino एक मिड-रेंज स्मार्टफोन हो सकता है।

xiaomi redmi s2 leaked photo

शाओमी चीन में 10 मई को एक स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट के दौरान कंपनी अफोर्डेबल Redmi S2 को पेश करेगी। वहीं,ऐसा लग रहा है कि इस इवेंट के दौरान एक मिड-रेंज स्मार्टफोन को भी पेश किया जा सकता है। अब शाओमी के स्मार्टफोन को कोडनेम Valentino के साथ बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench पर स्पॉट किया गया है।

शाओमी Valentino का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा इसका प्रोसेसर होगा। बेंचमार्किंग वेबसाइट की लिस्टिंग को Gizchina पर स्पॉट किया गया है। इस लिस्टिंग के अनुसार Valentino क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 638 SoC पर आधारित होगा। इस प्रोसेसर में आठ कोर और इसकी क्लोक स्पीड 1.44GHz होगी। यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 636 SoC का अपग्रेडेड वर्जन होगा, जिसे फिलहाल Redmi Note 5 Pro में दिया जा रहा है।

बेंचमार्किंग वेबसाइट के अनुसार Valentino में 6जीबी रैम और यह एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करेगा। बेंचमार्क टेस्ट के मुताबिक Valentino का सिंगल-कोर टेस्ट 1,485 प्वाइंट्स और 5,440 मल्टी-कोर टेस्ट में प्वाइंट मिले।

जैसा कि हमने बताया शाओमी चीन में 10 मई को एक इवेंट का आयोजन कर रहा है, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि Redmi S2 को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का डिजाइन Redmi Note 5 Pro और Mi 6X की तरह होगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.99-इंच HD+ (1440×720 पिक्सल) डिसप्ले 18:9 एस्पेक्ट रेशयो होगा। इसके साथ ही यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर SoC के साथ 2जीबी रैम और इसमें 16जीबी इंटरनल होगी। अफवाह है कि कंपनी इस डिवाइस को दो वेरिएंट– 32जीबी + 3जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेट के साथ 4जीबी रैम में पेश कर सकती है।

इसके अलावा डिवाइस को ड्यूल-कैमरा सेटअप (12-मेगापिक्सल+ 5-मेगापिक्सल) और फ्रंट पर 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। साथ ही इसमें 3,080mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉइड Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करेगा।

  • Published Date: May 7, 2018 5:01 PM IST