comscore
News

शाओमी इस प्रोसेसर के साथ पेश कर सकता है स्मार्टफोन

शाओमी के अपकमिंग दो स्मार्टफोन को कोडनेम Sirius' और 'Comet' से जाना जा रहा है।

  • Published: April 10, 2018 11:05 AM IST
xiaomi redmi 5 back

क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 670 SoC को फिलहाल ऑफिशियली पेश नहीं किया गया है। लेकिन, चिपसेट को लेकर काफी समय से अफवाह आ रही है कि इसे मिड-रेंज स्मार्टफोन के साथ पेश किया जाएगा। फिलहाल क्वालकॉम की ओर से चिपसेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, अब दो शाओमी के फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इन्हें इसी चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा।

दोनों डिवाइस को लेकर कहा जा रहा है कि इस डिवाइस को स्नैपड्रेगन 670 SoC के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा यह इस ओर भी इशारा कर रहा है कि यह दोनों डिवाइस मिड-रेंज सेगमेंट में पेश किया जाएगा।

यह रिपोर्ट दो सोर्स के माध्यम से सामने आई है। इसमें XDA Developers के एडिटर-इन-चीफ Mishaal Rahman ने ट्विट किया है कि कम से कम दो शाओमी के स्मार्टफोन स्नैपड्रेगन 670 के साथ पेश किए जाएंगे। इन फोन को ‘sirius’ और ‘comet’ के कोडनेम के साथ लिस्ट किया गया है। इसके अलावा दूसरी टिप लीकस्टर Roland Quandt द्वारा सामने आई है, जिन्होंने कहा है कि स्नैपड्रेगन 670 में छह कोर और दो बड़े कोर होंगे।

इसके अलावा एक ओर रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि स्नैपड्रेगन 670 निर्माण 10 एनएम प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा और एड्रिनो 615 जीपीयू के साथ आएगा। कथित तौर पर, उच्च प्रदर्शन के लिए चिपसेट के दो कोर Kryo 300 गोल्ड होंगे, और शेष 300 Kryo सिल्वर होंगे जो दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों से निपटने में मदद करेगा। स्नैपड्रैगन 670 एसओसी की अन्य सुविधाओं में एसडी एक्स 20 मॉडेम और दोहरे कैमरा समर्थन के साथ एक एडवांस्ड आईएसपी शामिल है।

अब अगर हम अनुमान लगाएं तो शायद हम यह कहेंगे कि स्मार्टफोन में से एक संभवत: शाओमी Mi Note 4 हो सकता है क्योंकि Mi Note 3 प स्नैपड्रैगन 660 द्वारा संचालित था। दूसरा स्मार्टफोन माना जाता है कि Mi Max 3 है, लेकिन यह सिर्फ एक लंबा शॉट हो सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi Note 3
Android 7.0 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 835 Processor
dual 12MP camera
  • Published Date: April 10, 2018 11:05 AM IST