comscore
News

अमेजन इंडिया और Mi.com पर दोपहर 12 बजे बिक्री के लिए आएगा शाओमी रेडमी Y2

शाओमी Y2, शाओमी Y1 का अपग्रेड मॉडल है और यह एक अपडेटिड सेल्फी कैमरे के साथ आता है।

xiaomi-redmi-y2-review-bgr-india-2

शाओमी का सेकंड-जनरेशन सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन रेडमी Y2 आज अपनी दूसरी फ्लैश सेल पर आज दोपहर 12 बजे अमेजन और Mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन को 7 जून को लॉन्च किया गया था और शाओमी द्वारा इस स्मार्टफोन को मुख्य रूप से सेल्फी स्मार्टफोन सेगमेंट में रखा गया है।

शाओमी रेडमी Y2 पिछले साल के रेडमी Y1 का अपग्रेड मॉडल है और यह एक अपडेटिड सेल्फी कैमरे के साथ आता है। स्मार्टफोन ओप्पो और वीवो जैसे ब्रांड को टक्कर देने के लिए उतारा गया है, जिन्होंने अपनी सेल्फी कैमरा को अपना यूएसपी (USP) बना रखा है। शाओमी पिछले दो क्वॉटर्स से मार्केट लीडर रहा है लेकिन पिछले कुछ महीनों में दूसरे कई चीनी ब्रांड्स ने मार्केट में अपने कई बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करके शाओमी को कड़ी टक्कर दी है।
शाओमी रेडमी Y2 की कीमत और अॉफर्स

शाओमी रेडमी Y2 का बेस मॉडल 9, 999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा जो 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, और 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला वेरिएंट 12,999 रुपये में उपलब्ध होगा। ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदने वाले लोग एयरटेल के द्वारा 1800 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक और 240जीबी तक मुफ्त डाटा पा सकते हैं।

शाओमी Redmi Y2 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Redmi Y2 में 16-मेगापिक्सल f/2.0 अपर्चर, सुपर पिक्सल, AI Beautify 4.0 और एलईडी फ्लैश दिया गया है। बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। बैक में मौजूद इस सेटअप में 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है।
स्मार्टफोन में 5.99-इंच HD+ डिस्प्ले 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है। इसके अलावा फोन में कंपनी ने क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ एड्रीनो 506 जीपीयू है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAh की बैटरी मौजूद है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने के बाद एक दिन का बैकअप आसानी से देती है।

सिक्योरिटी के लिए फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। साथ ही इसमें फेस अनलॉक फीचर भी है। वहीं, कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मौजूद है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो Redmi Y2 एंड्रॉइड Oreo बेस्ड MIUI 9 पर कार्य करता है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Y2

9999

Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 625 octa-core
Dual Cameras - 12MP + 5MP
  • Published Date: June 19, 2018 9:51 AM IST