comscore
News

शाओमी के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होगा इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Vivo ने अपने स्मार्टफोन X20 Plus UD में इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसिंग टक्नोलॉजी को पेश किया था।

  • Published: March 29, 2018 12:46 PM IST
xxiaomi-mi-7-new-render1

ड्यूल कैमरे के बाद notch और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है जो स्मार्टफोन दुनिया को तूफान ला रहा है। एक के बाद दूसरे निर्माता बॉयोमीट्रिक प्रमाणीकरण के नए तरीके को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं। वहीं, अब इस लेटेस्ट ट्रेंड को फॉलो करते हुए शाओमी अपने अगले फ्लैगशिप डिवाइस में इन-फिंगरप्रिंट सेंसर को एड कर सकता है। लेकिन, यह फोन प्रत्याशित Mi 7 नहीं होगा।

सबसे पहले Vivo ने अपने स्मार्टफोन X20 Plus UD में इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसिंग टक्नोलॉजी को पेश किया था। वहीं, अगर शाओमी के आने वाले डिवाइस की बात करें तो XDA डेवलपर्स द्वारा प्राप्त फर्मवेयर फाइलें इशारा मिल है कि Mi 7 में इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट को पेश नहीं किया जाएगा। इसका कोडनेम‘dipper’, इसके अलावा Mi 7 Plus को ‘ursa’ कोडनेम के साथ स्पॉट किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार कोडनेम ursa एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जो कि क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 SoC के साथ आएगा और इसमें 4,000mAh बैटरी दी जाएगी। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में OLED डिसप्ले और notch डिजाइन हो सकता है।

जैसा कि कंपनी ने अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है इसलिए इन बातों पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। दूसरी ओर Mi 7 को हाल ही में गीकबेन्च पर देखा गया था। लिस्टिंग के आधार पर, स्मार्टफोन एकल-स्कोर पर 2,44 9 और मल्टी-कोर टेस्ट में 8,30 9 अंक हासिल करने में सफल रहा। स्पेसिफिकेशन के लिए यह 6 जीबी रैम के साथ आ सकता है। और सैमसंग द्वारा किए गए 6.01 इंच के ओएलईडी ‘Notch’ डिसप्ले से लैस हो सकता है। इसके साथ ही इसमें 7.5W वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट भी प्राप्त हो सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7
Qualcomm Snapdragon 845 Processor
20 MP
  • Published Date: March 29, 2018 12:46 PM IST