comscore
News

सोनी Xperia XA1 Ultra और Nokia 8 को मिला नया अपडेट

सोनी Xperia XA1 Ultra को जनवरी सिक्योरिटी पैच अपडेट प्राप्त हो गया है।

  • Published: January 16, 2018 5:20 PM IST
nokia 8 review lead image

सोनी और नोकिया ने आज अपने स्मार्टफोन Xperia XA1 Ultra और Nokia 8 को नया अपडेट मुहैया कराया है। दोनों ही स्मार्टफोन को जनवरी सिक्योरिटी अपडेट मिल गया है। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है​ कि सोनी अपने स्मार्टफोन Xperia XA1 Ultra को एक फर्मवेयर अपडेट में आगे बढ़ा रही है जो कि बिल्ड नंबर 42.0.A.4.153 से 42.0.A.4.167 वर्जन पर चलता है।

सोनी ने जनवरी सिक्योरिटी पैच को कुछ बदलावों के साथ पेश किया है, किंतु बदलावों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। नया अपडेट एंड्राइड 7.0 नौगट पर ही कार्य करता है। xperiablog पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार यदि आपने अपने स्मार्टफोन Xperia XA1 Ultra को नए जनवरी सिक्योरिटी पैच पर अपडेट किया है तो उसके ​स्क्रीनशॉट्स को शेयर करें। क्योंकि अभी तक इस अपडेट के स्क्रीन शॉट्स सामने नहीं आए हैं।

सोनी के साथ ही एक और कंपनी नोकिया ने भी अपने स्मार्टफोन Nokia 8 के लिए जनवरी पैच रोलआउट किया है। nokiapoweruser की रिपोर्ट के मुताबिक यह अपडेट फिलहाल केवल यूरोपियन बाजारों में ही उपलब्ध होगा। भारत में इस अपडेट की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। Nokia 8 के लिए जारी किए गए जनवरी सिक्योरिटी पैच का आकार 97.3 एमबी है।

इस अपडेट को Nokia 8 में प्राप्त करने के लिए आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा, यदि नोटिफिकेशन नहीं मिला तो आप मैनुअली भी इसे अपडेट कर सकते हैं। जिसके लिए फोन की सेटिंग में जाकर सिस्टम अपडेट में दिए गए चैकिंग फोर द अपडेट पर क्लिक करें।

बाजार में पहले से उपलब्ध नोकिया स्मार्टफोन्स के लिए मासिक सुरक्षा अपडेट और ओएस अपडेट जारी करने के मामले में एचएमडी काफी सुसंगत रहा है। एचएमडी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि सभी नोकिया एंड्राइड फोन्स को ओएस अपडेट समर्थन के कम से कम दो साल मिलेगा।

You Might be Interested

Sony Xperia XA1 Ultra

29990

Android 7.0 Nougat
MediaTek helio P20 Octa Core 64-bit Processor
23 MP with Hybrid Autofocus
Nokia 8

28999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-core Processor
13 MP (Colour + OIS) + 13 MP (Mono), 1.12um, f/2.0, PDAF, IR range finder, dual tone flash
  • Published Date: January 16, 2018 5:20 PM IST