comscore
News

शाओमी ने Redmi Note 5 Pro के लिए बंद किया कैश-ऑन-डिलीवरी

Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए कैश-ऑन-डिलीवरी पेमेंट ऑप्शन को बंद किया गया है।

  • Published: March 7, 2018 11:20 AM IST
xiaomi redmi note 5 pro back 2

शाओमी ने घोषणा की है कि वह Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए कैश-ऑन-डिलीवरी पेमेंट ऑप्शन को बंद कर देगा। यह कदम चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के मुताबिक, धोखाधड़ी और ब्लैक मार्केट रिसेलिंग से डिवाइस को बचाने के लिए किया जा रहा है। लॉन्च के कुछ समय बाद शाओमी Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro की लिमिटेड उपलब्धता के कारण, कंपनी अपने प्रोडक्ट को फ्लैश सेल के माध्यम से उपलब्ध करा रही है। हालांकि, शाओमी ने बताया है कि कई खरीदार वास्तविक प्रोडक्ट यूजर नहीं हैं और वह प्रीमियम पर प्रोडक्ट को रि-सेल करते हैं।

यह घोषणा Mi.com समुदाय पेज पर एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से आई थी। हालांकि, शाओमी Redmi Note 5 की खरीदारी कई यूजर्स के लिए मुश्किल होगा। वहीं, आधिकारिक चैनलों के माध्यम से डिवाइस को ऑफलाइन खरीदने की संभावना बनी रहेगी और कैश पेमेंट निश्चित रूप से संभव होगा।

कैश-ऑन-डिलीवरी ऑप्शन को हटाने का यह एक तरीका है, क्योंकि यह शाओमी Redmi Note 5 Pro खरीदने के लिए मोबाइल फोन डीलरों (जो संभवत: शेयर खरीदने और बेचने के लिए कैश पर भरोसा करते हैं) के लिए कठिन बना देगा। इसके अतिरिक्त, कैश-लैस इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट भी एक ट्रैल छोड़ देते हैं, जिससे शाओमी को यह पता लगाना पड़ता है कि अगर कोई यूजर या लोकेशन बड़ी मात्रा में डिवाइस खरीद रहे हैं। शाओमी को उम्मीद है कि इस कदम से फोन की गलत तरीके से खरीद और बिक्री को रोकने में मदद मिलेगा। साथ ही कंपनी के प्रशंसकों, वास्तविक खरीदारों और यूजर्स को शाओमी Redmi Note 5 Pro खरीदने के लिए आसान बना देगा। शाओमी ने कहा है कि यह एक सीमित-समय का उपाय है और सामान्य रूप से स्टॉक सामान्य होने पर इस कदम को वापस ले लिया जाएगा।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 4जीबी और 6जीबी वेरिएंट में 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। हालांकि 4जीबी रैम वाले वैरिएंट की कीमत 13,999 है और 6जीबी वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है। इसमें 5.99-इंच फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है।

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एक 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 5-मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ फोन में मौजूद है। इस स्मार्टफोन में iPhone X की तरह ही कैमरा को वर्टीकल पोजीशन में रखा गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसके दोनों ही सेंसर्स में RGB सेटअप दिया गया है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5 Pro

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 636 Octa-Core Processor
12 MP + 5 MP dual Camera
  • Published Date: March 7, 2018 11:20 AM IST