comscore
News

ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक के बाद अब यूट्यूब भी देगा hashtag (#) फीचर

यूट्यूब के हैशटैग को शामिल करने के पीछे का कारण फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर को टक्कर देना है।

youtube-app-main

यूट्यूब अपनी सर्विस में हैशटैग शामिल करके फेसबुक और ट्विटर के नक्शे पर चल रहा है। गूगल के स्वामित्व वाला वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अब अपलोडर्स को उनके डिस्क्रिप्शन और वीडियो टाइटल में हैशटैग जोड़ने की अनुमति देगा। यूट्यूब का कहना है कि हैशटैग के जुड़ने से प्लेटफॉर्म पर वीडियो सर्च करना आसान होगा।

Source: Android Police

यूट्यूब के हैशटैग को शामिल करने के पीछे का कारण फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे राइवल्स का वीडियो नेटवर्क को मजबूत करना हो सकता है। इन सभी दूसरे प्लेटफॉर्म की तरह, यूट्यूब के हैशटैग को भी क्लिक कर सकते हैं, और एक ही हैशटैग के साथ टैग किए गए सभी वीडियो के लिंक के साथ एक रिजल्ट पेज पर दिखेगा। वीडियो प्लेटफॉर्म ने वीडियो के बॉटम में और टॉप पर तीन हैशटैग दिखाने का भी प्लान किया है।

फीचर को एंड्रॉइड यूजर के लिए फेज्ड तरीके से पेश किया जा रहा है, और इसे AndroidPolice द्वारा पहली बार देखा गया था। इसने गूगल के एक सपोर्ट पेज को देखा है जिसमें इस नए फीचर के यूज करने के नियमों की डिटेल्स दी गई है। सपोर्ट पेज बताता है कि यूट्यूब, क्रिएटर्स को उन मिसलीडिंग हैशटैग एड करने से रोकेगा, जो किसी व्यक्ति या ग्रुप को परेशान या अपमानित करने के लिए डाले गए हों।

इसके अलावा जो हैशटैग हिंसा या घृणा को बढ़ावा देते हैं, उन्हे भी यूट्यूब से हटा दिया जाएगा। यूट्यूब का कहना है कि जो वीडियो उनकी इन पॉलिसी का उल्लंघन करेगी, उन्हें यूट्यूब से तुरंत हटा दिया जाएगा।

  • Published Date: July 20, 2018 4:25 PM IST
  • Updated Date: July 20, 2018 4:26 PM IST