comscore
News

यूट्यूब जल्द ही वीडियो बैकग्राउंड को बदलने के लिए एक आसान तरीका पेश करेगा

इस नए टूल से उपयोगकर्ताओं को क्लिप के बैकग्राउंड को तेजी से बदलने की अनुमति मिलेगी।

  • Published: March 6, 2018 11:15 AM IST
YouTube-iOS-Pixabay

कुछ महीने पहले यह पता चला था कि यूट्यूब एक चुनिंदा कंटेंट निर्माता के साथ इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसी सुविधा का परीक्षण कर रहा है। वहीं, अब ऐसा लगता है कि गूगल एक एडवांस्ड वीडियो-एडिटिंग टूल को जोड़ने के लिए काम कर रहा है जो रील उपयोगकर्ताओं को क्लिप के बैकग्राउंड को तेजी से बदलने की अनुमति देगा।

यूट्यूब क्रिएटर्स रियल टाइम में किसी वीडियो के ब्रैकग्राउंड को एआई तकनीक की मदद बदल सकते हैं। यह फीचर्स अभी बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। गूगल ने अपने ब्लॉग में इसके बारे में लिखा, ‘वीडियो सेगमेंटेशन तकनीक का इस्तेमाल मूवी डॉयरेक्टर और वीडियो कंटेंट क्रिएटर’ करते रहे हैं। वे इसके जरिए वीडियो के बैकग्राउंड को बदलकर दो अलग-अलग विजुअल लेयर बनाते हैं। यह तकनीक मोबाइल के लिए बेहतरीन है।’

हालांकि बैकग्राउंड बदलने से चेहरे के रंग पर थोड़ा असर होगा। वीडियो का बैकग्राउंड आरजीबी (रेड, ग्रीन और ब्लैक) में बदल जाएगा। इस कलर में कई फिल्टर्स में मौजूद होंगे।

बता दें कि यूट्यूब पर लाइव जाना अब आसान हो गया है। यूट्यब ने हाल ही में ‘मोबाइल लाइव’ का नया वर्जन पेश किया था। यूट्यूब चैट रिप्लाई सर्विस भी शुरू करने जा रहा है। यूजर्स लाइव स्ट्रीम खत्म हो जाने के बाद भी बातचीत को देख सकेंगे।

  • Published Date: March 6, 2018 11:15 AM IST