comscore
News

ZTE Axon 7 स्मार्टफोन को अप्रैल 2018 में मिलेगा एंड्राइड Oreo अपडेट

चीन की कंपना ने पहले से ही Axon 7 के प्रोडक्शन को रोक दिया है।

  • Published: December 27, 2017 3:30 PM IST
zte-Axon-smartphone

ZTE ने पिछले साल चीन में अपने प्रमुख डिवाइस को Axon सीरीज के तहत लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया था। वहीं, अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर रही है कि अप्रैल 2018 में Axon 7 के लिए Oreo अपडेट को रोलआउट कर दिया जाएगा। चीन की कंपना ने पहले से ही Axon 7 के प्रोडक्शन को रोक दिया है। जिसके बाद माना जा रहा था कि इस स्मार्टफोन को कोई भी मैजर एंड्राइड ओएस अपडेट नहीं मिलेगा।

ZTE के जर्मन फोरम पर एंड्राइड Oreo अपडेट के टाइम फ्रेम के बारे जानकारी दी गई है। पोस्ट में कहा गया है कि, “हमारी योजना यह है कि हम अप्रैल 2018 में अपने सॉफ्टवेयर के अपडेट को डिस्ट्रिब्यूट कर सकते। इस नए अपडेट के साथ Axon 7 के लिए हमारा नया स्टॉक + UI भी पहली बार उपलब्ध होगा।” पोस्ट के मुताबिक, अपडेट स्टॉक UI को कम से कम या कोई bloatware के साथ उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए लाया जाएगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एंड्राइड Oreo कुछ नए फीचर्स और बदलावों के साथ उपलब्ध है। इसमें आपको बैकग्राउंड लिमिट्स भी मिल रही हैं। इसके अलावा आपको इसमें नोटिफिकेशन चैनल स्नू नोटिफिकेशन, ऑटोफिल API, PIP डिसप्ले आदि मिल रहा है। साथ ही आपको इसमें अडेपटिव आइकॉन, एप्स के लिए वाइड-Gamut कलर, हाई-क्वालिटी ब्लूटूथ ऑडियो का सपोर्ट जैसे LDAC codec, इसके अलावा आपको इसमें कम्पैनियन डिवाइस पैरिंग, के साथ कीबोर्ड नेविगेशन, प्रो ऑडियो के लिए AAudio API वेबव्यू एनहांसमेंट, जावा 8 लैंग्वेज API और रूटीन ऑप्टिमाइजेशन के साथ साथ और भी बहुत कुछ मिल रहा है।

ZTE Axon 7 स्मार्टफोन में 5.5-इंच का (2560x 1440 पिक्सल) AMOLED डिसप्ले दिया गया है। साथ ही फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास डिसप्ले के साथ गोरिला ग्लास 4 भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 820 64-bit प्रोसेसर के साख Adreno 530 GPU का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने ZTE Axon 7 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। पहले वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया गया है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,250एमएएच की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

ZTE Axon 7
Android 6.0 Marshmallow
Snapdragon 820, 2.15GHz CPU
20MP, PDAF + closed-loop instant autofocus, OIS, F1.8 aperture
  • Published Date: December 27, 2017 3:30 PM IST