comscore
News

ZTE चीन में 20 जनवरी को लॉन्च करेगा Axon M फोल्डेबल स्मार्टफोन

कंपनी ने प्रमोशनल इवेंट में घोषणा की है कि यह डिवाइस 20 जनवरी को चीन में उपलब्ध होगा।

  • Published: January 19, 2018 11:40 AM IST
ZTE Axon M foldable smartphone

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE ने सबसे पहले अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M को पिछले साल नवंबर में US में पेश किया था। इस डिवाइस को US कैरियर AT&T के सहयोग से लॉन्च किया गया था। वहीं, ZTE ने अपने फोल्डेबल को चीन में लॉन्च नहीं किया है। कहा जा रहा था कि कंपनी इस फोन को 16 जनवरी को चीन में लॉन्च कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, कंपनी ने प्रमोशनल इवेंट में घोषणा की है कि यह डिवाइस 20 जनवरी को चीन में उपलब्ध होगा।

फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M पहले से ही MyZTE.com और JD.com के माध्यम से पहले से ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है। वहीं, जो कस्टमर्स इस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे है, वह चीन ऑफलाइन मार्केट में टेलीकॉम स्टोर्स के माध्यम से भी डिवाइस को खरीद सकते हैं। इसके अलावा Axon M को इस ही तिमाही में यूरोप में भी लॉन्च किया जाएगा, जो कि वोडाफोन और TIM के साथ ही दूसरे “लिडिंग कैरियर” के माध्यम से उपलब्ध होगा।

हालांकि, इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। US में ZTE Axon M की कीमत 725 डॉलर है। इसके साथ ही कस्टमर्स AT&T योजना के माध्यम से इस फोन को इंस्टालमेंट पर भी खरीद सकते है, जिसके लिए कस्टमर्स को हर महीने 24.17 डॉलर 30 महीनों के लिए देना होगा।

ZTE Axon M में दो 5.2-इंच की स्क्रीन दी गई हैं, जो कि साथ में और इनडिपेंडेंटली भी काम कर सकते हैं। यूजर्स की जरूरतों को समझते हुए इसमें तीन अलग-अलग यूनीक मोड्स दिए गए हैं, जिससे यूजर्स इसे और भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। डुअल मोड के माध्यम से यूजर्स, इसकी अलग-अलग स्क्रीन पर अपनी पसंद के अलग-अलग एप्स को ओपन कर सकते हैं।

इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही Axon M में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। फोन में OIS के साथ एक 20-मेगापिक्सल का f/1.8 कैमरा दिया गया है, जो कि दोनों फ्रंट और रियर कैमरा का काम करता है। इसके साथ ही इस फोन में ऑडिया जैक भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए Axon M स्मार्टफोन में 3,180एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही यह फोन एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित है।

  • Published Date: January 19, 2018 11:40 AM IST