comscore
News

पुणे में 150 गूगल स्टेशन हॉटस्पॉट शुरू होंगे

रेलटेल वाई-फाई परियोजना के जरिए लाखों भारतीयों को ऑनलाइन लाने के बाद गूगल ने कहा कि लार्सन एंड टुब्रो के साथ साझीदारी में कंपनी ने पुणे में 150 गूगल स्टेशन स्थापित किए हैं।

  • Published: February 1, 2018 10:00 PM IST
google-logo

रेलटेल वाई-फाई परियोजना के जरिए लाखों भारतीयों को ऑनलाइन लाने के बाद गूगल ने बुधवार को कहा कि लार्सन एंड टुब्रो के साथ साझीदारी में कंपनी ने पुणे में 150 गूगल स्टेशन स्थापित किए हैं। यह विकास पुणे स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के स्मार्ट सिटी परियोजना का हिस्सा है और यह पहली बार है कि कंपनी गूगल स्टेशन की तैनाती कर रही है। यह एक स्थानीय पोर्टल है, जो सार्वजनिक तौर पर वाई-फाई कनेक्शन को सक्षम बनाता है।

गूगल स्टेशन उत्पाद प्रबंधन निदेशक विनय गोयल ने एक बयान में कहा, हमने उपयोगकर्ताओं को आसानी से वाई-फाई सेवा व उच्च गुणवत्ता दोनों के लिए गूगल स्टेशन बनाया है और इसे प्रसारित करने में साझेदारों को आसानी होगी। हमारा मानना है कि यह बढ़ते भारतीय स्मार्ट शहरों के लिए स्टेशन को बड़ा संपर्क साझेदार बनाता है।

कंपनी ने कहा कि इस कदम से 30 लाख पुणे निवासियों को सेंकेड भर में ऑनलाइन लाने में सक्षम होगा, जिसमें शहर के बगीचे, अस्पताल व पुलिस स्टेशन सहित सभी स्थान शामिल हैं। बीते साल गूगल के रेलटेल वाई-फाई परियोजना से 270 रेलवे स्टेशनों पर करीब 77 लाख लोगों को फायदा पहुंचा है।

  • Published Date: February 1, 2018 10:00 PM IST