comscore
News

ऑटो एक्सपो में 24 नए वाहन पेश होंगे

इस साल के ऑटो एक्सपो में 24 नये वाहनों के नमूने पेश किए जाएंगे जबकि 100 से अधिक वाहनों का अनावरण किए जाने की उम्मीद है।

  • Published: January 16, 2018 9:00 PM IST
india-cars-stock-image

इस साल के ऑटो एक्सपो में 24 नये वाहनों के नमूने पेश किए जाएंगे जबकि 100 से अधिक वाहनों का अनावरण किए जाने की उम्मीद है। आटो एक्सपो 9 से 14 फरवरी को नयी दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होगा। वहीं, इसी दौरान वाहन कलपुर्जों की प्रदर्शनी 8-11 फरवरी को नयी दिल्ली के प्रगति मैदान में होगी।

ऑटो एक्सपो 2018 का संयुक्त उद्घाटन आठ फरवरी को होगा। मेले के आयोजक व वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के प्रमुख सुगातो सेन ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘मेले के दौरान 24 नये वाहन पेश होंगे जबकि 100 से अधिक वाहनों का अनावरण किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि इससे पहले 2016 के मेले में केवल दो-तीन नये वाहनों के नमूने ही पेश किए गए थे।

हाल ही में वाहन निर्माता कंपनियों का संगठन सिआम पर्यावरण के अनुकूल ईंधन की मांग तथा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के मद्देनजर आगामी ऑटो एक्सपो में क्षेत्र के बदलते रुख को प्रदर्शित करने की तैयारी कर रहा है। यह एक्सपो अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाला है।

प्रदर्शनी के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग आज से शुरू हुई है। इस बार इसमें दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स, जापान की कावासाकी और आईटी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पहली बार भाग ले रही हैं। हालांकि फोर्ड इंडिया, जनरल मोटर्स, फॉक्सवैगन समूह और निसान इस बार प्रदर्शनी में भाग नहीं ले रही हैं।

  • Published Date: January 16, 2018 9:00 PM IST