comscore
News

एयरटेल ने पेश किया ये धमाकेदार प्लान, यूजर्स को मिलेगा फायदा

एयरटेल द्वारा पेश किए गए इस ऑफर से रिलायंस जियो के 509 रुपए वाले प्लान को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

  • Updated: March 21, 2018 4:04 PM IST
bharti-airtel-business

एयरटेल द्वारा काफी समय से प्रीपेड प्लान को रिवाइज्ड करने बाद अब कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए नया पोस्टपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 499 रुपए है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और इनकमिंग व आउटगोइंग रोमिंग कॉल फ्री मिलेंगे। इसमें 40जीबी 3जी/4जी डाटा, रोलओवर सुविधा के साथ और अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन एक वर्ष के लिए मिलेगा। इस प्लान की बिलिंग साइकिल 30 दिनों की है।

अब यह प्लान स्पष्ट रूप से रिलायंस जियो के 509 रुपए के पोस्टपेड प्लान को टक्कर देता हुआ दिखाई दे रहा है। जियो के प्लान में प्रति दिन 2जीबी डाटा यानि कुल 60जीबी डाटा मिलेगा। इसका मतलब इसमें आपको 50 प्रतिशत अधिक डाटा मिलता है। हालांकि, जियो की योजना के लिए आपको 600 रुपए की जमा राशि की आवश्यकता होगी, लेकिन यह असीमित एसएमएस संदेश के साथ और जियो एप्स के सूट तक असीमित पहुंच के साथ है। एयरटेल की योजना Wynk टीवी सदस्यता, लाइव टीवी और सिनेमा की लाइब्रेरी और हैंडसेट डेमेज प्रोटेक्शन प्रदान करती है।

वहीं, एयरटले के पास 709 रुपए वाला प्लान है जो कि जियो के 509 रुपए की तरह ऑफर्स पेश करता है। साथ ही एयरटेल के प्लान में कोई डाटा लिमिट भी नहीं है।

एयरटेल वास्तव में पूरे “दूरसंचार युद्ध” को गंभीरता से ले रहा है और जियो की हर प्लान का मुकाबला करता है। इस महीने की शुरुआत में, एयरटेल ने अपने लॉन्ग टर्म 995 प्रीपेड पैक को जारी किया, जो कि 180 दिन या लगभग छह महीने की वैधता के साथ, असीमित वॉइस कॉल्स, प्रति दिन 100 एसएमएस मैसेज और 1जीबी 3जी/4जी डाटा प्रति माह (कुल 6 जीबी) प्रदान करता है। यह पैक भारत में सबसे बड़े दूरसंचार सर्किलों में उपलब्ध है। हालांकि, इस योजना में ध्यान केंद्रित करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए कम डेटा का उपयोग करना और अधिक कॉल करना है।

  • Published Date: March 21, 2018 4:01 PM IST
  • Updated Date: March 21, 2018 4:04 PM IST