comscore
News

दिल्ली में 4G डाउनलोड स्पीड में एयरटेल टॉप में

रिलायंस जियो की दिल्ली-एनसीआर में 4जी अपलोड स्पीड 2.1Mbps है जबकि एयरलेट की स्पीड 2Mbps है।

airtel

दिल्ली-एनसीआर में 4जी मोबाइल इंटरनेट की मैक्सीमम डाउनलोड स्पीड 8.9Mbps है। ट्राई की लेटेस्ट रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। ट्राई की रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें रिलायंस जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड 7.3Mbps है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 20 फरवरी से लेकर 16 मार्च के बीच दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में इंडिपेंडेंट टेस्ट करवाया है।

ट्राई का कहना है कि दिल्ली में एयरटेल 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में टॉप पर है जबकि कॉल ड्रॉप्स के मामले में एमटीएनएल की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है।

वोडाफोन, एयरटेल और जियो से पीछे
4जी स्पीड के मामले में वोडाफोन एयरटेल और रिलायंस जियो से पीछे है। वोडाफोन की एवरेज 4जी डाउनलोड स्पीड 4.9एमबीपीएस है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली-एनसीआर में रिलायंस जियो और वोडाफोन के मुकाबले एयरटेल 4जी में वेबसाइट्स जल्दी लोड होती हैं। एयरटेल 4जी में वीडियो स्ट्रीमिंग भी फास्ट है।

रिलायंस जियो की दिल्ली-एनसीआर में 4जी अपलोड स्पीड 2.1Mbps है जबकि एयरटेल की स्पीड 2Mbps है। बता दें कि ट्राई ने टेलीकॉम सब्सक्रिप्शन रिपोर्ट भी पेश की है। यह अप्रैल महीने की सब्सक्रिप्शन रिपोर्ट है। इसमें विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों के सब्सक्राइबर्स की संख्या के बारे में बताया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि वोडाफोन ने अप्रैल में 5 लाख सब्सक्राइबर को खोया है। जबकि रिलायंस जियो ने बढ़त हासिल की है। ट्राई की रिपोर्ट में बताया गया है कि मार्च महीने के मुकाबले अप्रैल में टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स में कमी आई है। यह कमी 4.85 फीसदी की रही है। मार्च के अंत में टोटल सब्सिक्रप्शन नंबर 120.62 करोड़ थी  जबकि अप्रैल में यह घटकर 114.771  करोड़ रह गई।

 

  • Published Date: June 27, 2018 5:14 PM IST