comscore
News

अलीबाबा की डिगटॉक एंटरप्राइज चैट एप भारत में लॉन्च

भारत में तेजी से बढ़ते एंटरप्राइज चैट और भागीदारी एप के बाजार में अलीबाबा के स्वामित्ववाली प्लेटफार्म डिंगटॉक ने प्रवेश किया है।

  • Published: January 16, 2018 7:00 PM IST
Alibaba-ding-talk-launched

भारत में तेजी से बढ़ते एंटरप्राइज चैट और भागीदारी एप के बाजार में अलीबाबा के स्वामित्ववाली प्लेटफार्म डिंगटॉक ने प्रवेश किया है। कंपनी ने देश के छोटे और मझोले आकार (एसएमई) के उद्यमों के लिए सोमवार को अपने चैट प्लेटफार्म का अंग्रेजी संस्करण लॉन्च किया। इस एप के अंग्रेजी वर्शन मलेशिया में भी उपलब्ध होगा। तीन साल पहले इस एप को चीन में लॉन्च करने के बाद अलीबाबा पहली बार इसे चीन से बाहर लेकर गई है।

चीन में इस एप के चीनी संस्करण का इस्तेमाल 50 लाख से अधिक उद्यमों और संगठनों द्वारा किया जा रहा है। डिंगटॉक के वैश्विक व्यापार प्रमुख क्रिस वांग ने एक बयान में कहा, “हमारा प्रयास एसएमई को सशक्त करना है, ताकि वे बड़े पैमाने पर वैश्विक बाजार का हिस्सा बन सकें। डिंग टॉक के साथ, हम संगठनों को विभिन्न जगहों पर सहज रूप से संचार और सहयोग करने में सक्षम बनाते हैं, जिससे उत्पादकता में वृद्धि हो सकती है।”

कंपनी ने इसके अलावा दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में भी अपने एप के लांच की योजना बनाई है तथा इसके जापानी भाषा के संस्करण के विकास में जुटी है। यह एप 3,000 पार्टियों के साथ एक कॉल में ऑडियो, वीडियो या कांफ्रेंस कॉल करने में सक्षम है, जिसके साथ ईमेल्स, चैट्स और मैसेज रिमाइंडर फीचर भी है।

[/link-to-post

  • Published Date: January 16, 2018 7:00 PM IST