comscore
News

अमेजन एलेक्सा के साथ आपकी आवाज पर चलेगा डिश टीवी

डीटीएच कंपनी डिश टीवी ने अमेजन एलेक्सा के लिए अपना 'स्किल' लॉन्च किया है।

  • Updated: August 8, 2018 8:00 PM IST
Amazon Alexa 805

Image credit: Amazon


डीटीएच कंपनी डिश टीवी ने अमेजन एलेक्सा के लिए अपना ‘स्किल’ लॉन्च किया है, जिससे डिश टीवी स्किल ग्राहक अब एलेक्सा के साथ अपनी आवाज की मदद से टीवी देखने और कंटेंट खोजने का अनुभव कर पाएंगे। ‘स्किल’ एक बार इनेबल होने के बाद उपभोक्ताओं को वॉयस कमांड के माध्यम से डिश टीवी से संवाद करने और डिश टीवी डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध व्यापक कंटेंट पोर्टफोलियो को एक्स्प्लोर करने की अनुमति देगा।

डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के ग्रुप चीफ एक्जिक्यूटिव अफसर अनिल दुआ ने एलेक्सा के लिए डिश टीवी स्किल के फायदों पर जोरे देते हुए कहा, ” डिश टीवी भारत में आवाज की मदद से कंटेंट खोजने वाली पहली डीटीएच कंपनी बन गई है। हम स्किल में और फीचर्स को भी जोड़ेंगे जैसे कि सर्च को पर्सनलाइज करना, डीटीएच अकाउंट रिचार्ज कराना, नए चैनलों को सब्सक्राइब करना और रिकॉर्डिग शेड्यूल करना।”

अमेजन इंडिया में एलेक्सा स्किल्स के कंट्री मैनेजर दिलीप आर. एस. ने कहा, “अमेजन इको पूरी फैमिली के लिए डिजाइन किया गया है। एलेक्सा के साथ डिश टीवी का इंटीग्रेशन यूजर को उनके टेलीविजन पर कंटेंट को आसानी से ब्राउज करने में मदद करेगा। केवल आवाज की मदद से प्रोग्राम की तलाश करने से टीवी देख रही फैमिली का मजा और भी दोगुना हो जाएगा।”

  • Published Date: August 8, 2018 8:00 PM IST
  • Updated Date: August 8, 2018 8:00 PM IST