comscore
News

ये है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, नेट संपत्ति है 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं।

amazon-ceo-jeff-bezos

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। जेफ बेजोस की संपत्ति 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। जेफ बेजोस कुछ दिन पहले ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स घोषित हुए हैं। इसके बाद लगातार अमेजन के शेयर में बढ़ोतरी देखी जा रही है। अमेजन की मार्केट वेल्यू और शेयर तेजी से बढ़ रहे हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस की संपत्ति 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा होते ही वो दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अमेजन अब 1 ट्रिलियन डॉलर की मार्केट कैपिटलाइजेशन वैल्यू को छूने के लिए एप्पल के साथ काफी करीबी रेस में है। बता दें कि 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा संपत्ति बनाकर दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बनने वाले जेफ बेजोस अकेले हैं। इससे पहले 1999 में बिल गेट्स ने सबसे ज्यादा 100 बिलियन डॉलर की संपत्ति कमाई थी और वो दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल हुए थे।

जेफ बेजोस के बाद दूसरे नंबर पर बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर शख्स की सूचि में शामिल  हैं। बिल गेट्स की नेट संपत्ति 149 बिलियन डॉलर की है। बता दें कि बिल गेट्स अपनी कमाई का काफी बड़ा हिस्सा सामाजिक कार्यों में देते हैं। वो अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा चैरिटेबल फाउंडेशन को देते हैं।

  • Published Date: July 17, 2018 12:29 PM IST