comscore
News

अमेजन ने Echo, Echo Dot स्मार्टस्पीकर के प्राइस में की कटौती

Echo Dot की कीमत में 400 रुपये की कटौती की गई है।

Amazon Echo-Echo-Dot-Echo-Plus-launched

अमेजन ने भारत में अपने इको डिवाइस के प्राइस में कटौती की है। Amazon Echo Dot कंपनी का सबसे सस्ता ईको स्मार्ट स्पीकर है। कंपनी ने इसके प्राइस में 400 रुपये की कटौती की है। कंपनी का Echo Dot अमेजन इंडिया पर 4,099 रुपये की कीमत में मिल रहा है। इससे पहले इस डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये थी। अमेजन इको जो कंपनी का मिड एंड वेरिएंट है।कंपनी ने इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की है। सेकंड जनरेशन इको वॉयस कंट्रोल और डॉल्बी सपोर्ट वाला डिवाइस अब 8,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है।

इसके अलावा लोग दो इको स्पीकर लेने पर अतिरिक्त 1,000 रुपये का डिस्काउंट ले सकते हैं। अमेजन इको प्लस और हाल में लॉन्च हुआ इको स्पॉट अमेजन इंडिया पर क्रमश: 14,999 रुपये और 12,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है। अमेजन इस सेगमेंट में मार्केट लीडर है और कुछ एनालिस्ट के मुताबिक कंपनी का मार्केट शेयर इस सेगमेंट में 80% से ज्यादा है। हालांकि इसके बावजूद अमेजन के इको स्पीकर को गूगल के होम स्मार्ट स्पीकर से कड़ी टक्कर मिल रही है।

[/link-to- post]

कई रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के पहले क्वॉर्टर में गूगल होम बेस्ट सेलिंग स्मार्ट स्पीकर रहा था। ऐसे में अमेजन के स्मार्ट स्पीकर की कीमत में कटौती करने से उसे भारतीय मार्केट में और फायदा मिल सकता है। कंपनी को अपनी इस स्ट्रैटजी से भारतीय मार्केट में और कस्टमर्स को जोड़ने में मदद मिल सकती है

  • Published Date: June 8, 2018 5:32 PM IST