comscore
News

अनुपम खेर और राम माधव के ट्विटर अकाउंट बंद

खातों को कथित रूप से तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टिम' ने हैक किया है।

  • Published: February 7, 2018 1:48 PM IST
twitter-logo

फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद के पति अनुपम खेर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और वरिष्ठ पत्रकार तथा सांसद स्वपन दासगुप्ता के ट्विटर खाते हैक होने के बाद ट्विटर ने उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। खातों को कथित रूप से तुर्की साइबर सेना ‘अय्यिल्दिज टिम’ ने हैक किया है।

ट्विटर ने अपने आधिकारिक खाते ‘ट्विटर सपोर्ट हैंडल’ पर ट्वीट किया, “कुछ भारतीय उपयोगकर्ताओं को परेशान करने वाली इस समस्या को सुलझाने के लिए हमारी टीम काम कर रही है।”

लोगों ने जब दासगुप्ता के खाते को पढ़ने की कोशिश की, तो एक संदेश दिख रहा था- “यह खाता अस्थायी रूप से प्रतिबंधित है। इस खाते में कुछ असामान्य गतिविधियां होने के कारण आप यह चेतावनी देख रहे हैं। क्या आप इसे अब भी देखना चाहते हैं?”

इससे आगे जाने पर उन्हें विज्ञापन पोस्ट के अलावा कुछ नहीं दिखता। अनुपम खेर के खाते का नाम ‘अनुपमखेर’ से बदलकर ‘अनुपमखेरटीसी’ हो गया और उनके ट्वीट पर असामान्य संदेश दिख रहे थे।

राम माधव के खाते पर यह संदेश दिख रहा था, “आपका खाता तुर्की साइबर सेना ‘अय्यिल्दिज टीम’ ने हैक कर लिया है। आपके निजी संदेश और जरूरी जानकारी ले ली गई है। आई लव पाकिस्तान।” खातों के हैक होने के बाद ट्विटर पर स्लैश अनुपम खेर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाले ट्विटर खातों में शामिल हो गया।

  • Published Date: February 7, 2018 1:48 PM IST