comscore
News

फर्जी पासपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया से मुंबई पहुंचे शख्स पर एप्पल बनाएगा TV सीरीज

इस  उपन्यास की दुनियाभर में साठ लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं। अब एप्पल ने इस उपन्यास के फिल्ममांकन के अधिकार खरीद लिए हैं।

Untitled design (34)

दुनियाभर में मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल अब ग्रेगरी डेविड राबर्ट  के उपन्यास शांताराम पर ड्रामा सीरीज बनाएगी। एप्पल ने इस उपन्यास के अधिकार खरीद लिए हैं। इस उपन्यास को ग्रेगरी डेविड ने साल 2003 में लिखा था, तब से यह उपन्यास 39 भाषाओं में अनुवाद हो चुका है। अब इस पर एप्पल ड्रामा सीरीज बनाने जा रही है।

मुंबई पर आधारित है उपन्यास
ग्रेगरी डेविड राबर्ट ऑस्ट्रेलियाई लेखक हैं। उनका यह उपन्यास मुंबई पर आधारित है। इस  उपन्यास की दुनियाभर में साठ लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं। अब एप्पल ने इस उपन्यास के फिल्ममांकन के अधिकार खरीद लिए हैं और जल्द ही इस पर ड्रामा सीरीज बनाया जाएगा।

फर्जी पासपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया से भारत पहुंचने वाले शख्स की कहानी
ग्रेगरी डेविड राबर्ट के इस उपन्यास में एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो फर्जी पासपोर्ट के जरिए आस्ट्रेलिया की कड़ी सुरक्षा वाली जेल से भाग कर मुंबई आ जाता है। हालांकि, इस नोवल की घटनाओं कितनी वास्तविक हैं, इसे लेकर विवाद भी है। यह रियल लाइफ और फेंटेसी के बीच का उपन्यास है।


वैरायटी की रिपोर्ट में बताया गया कि ‘ शांताराम ’ का निर्माण एनोनेमस कन्टेंट और पैरामाउंट टीवी द्वारा किया जायेगा।  आस्कर के लिए नामित हो चुके पत्रकार एरिक वारेन सिंगर इस सीरीज को लिखेंगे।

 

 

  • Published Date: June 8, 2018 7:06 PM IST
  • Updated Date: June 8, 2018 7:16 PM IST