comscore
News

एप्पल ने चीन के लिए लॉन्च किया 30 करोड़ डॉलर का फंड

एप्पल ने सप्लायर्स के साथ हाथ मिलाकर चीन में 300 मिलियन डॉलर का क्लीन एनर्जी फंड लॉन्च किया है।

apple-logo-1

टेक दिग्गज एप्पल ने चीन में अपने सप्लायर्स के साथ हाथ मिलाया है। एप्पल ने सप्लायर्स के साथ हाथ मिलाकर चीन में 30 करोड़ डॉलर का क्लीन एनर्जी फंड लॉन्च किया है। बता दें कि चीन और अमेरिका के बीच काफी लंबे वक्त से ट्रेड टेंशन चल रही है। इस प्रयास के जरिए एप्पल इस ट्रेड टेंशन को कम करना चाहता है।

एप्पल की तरफ से दिए गए इस फंड का उपयोग क्लीन-एनर्जी प्रोजेक्ट्स के विकास में किया जाएगा। यह फंड क्लीन-एनर्जी प्रोजेक्ट्स में खर्च किया जाएगा। इन प्रोजेक्ट्स के जरिए चीन में 1 गीगावाट ऊर्जा पैदा की जाएगी जो कि चीन में 10 लाख से ज्यादा परिवारों को बिजली की आपूर्ति करेगी। एप्पल ने अपने एक बयान में यह बात कही है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के आने के बाद अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड जंग पहले से ज्यादा तेज हो गई थी।

एप्पल के वाइस प्रेसिडेंट लिजा जैक्शन का कहना है कि हम चीन में अपने सप्लायर्स के साथ हाथ मिलाकर गर्व महसूस कर रहे हैं। एप्पल का कहना है कि सप्लायर्स को 300 मिलियन डॉलर का यह फंड अगले चार साल में जारी किया जाएगा। जैक्शन का कहना है कि इस फंड में बहुत से सप्लायर्स हिस्सा ले रहे हैं। इससे ग्लोबल स्तर पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

  • Published Date: July 13, 2018 3:00 PM IST