comscore
News

सुरेश प्रभु से मिले एप्पल के अधिकारी

एप्पल के वरिष्ठ अधिकारियों ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की।

  • Published: January 7, 2018 7:00 PM IST
apple-self-driving-technology

लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एप्पल के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। यह मुलाकात इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारत में विनिर्माण इकाई लगाने के लिए शुल्कों में छूट की मांग कर रही है।

वाणिज्य मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि आज एपल के सरकारी मामलों के निदेशक निक अम्मान और वैश्विक उपाध्यक्ष प्रिया बालसुब्रमण्यम ने उनसे मुलाकात की। इस बारे में पूछे जाने पर एपल इंडिया के प्रवक्ता ने टिप्पणी से इनकार किया।

एप्पल ने हाल ही में iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X स्मार्टफोन लॉन्च किया था। iPhone 8 सिंगल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, iPhone 8 Plus में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। एप्पल iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ के लिए वायरलेस चार्जिंग भी दिया गया है। नए iPhone 8 और iPhone 8 Plus में ड्यूरेबल ग्लास दिया गया है।

दोनों iPhone 8 और iPhone 8 Plus में 64-बिट A11 बायोनिक चिपसेट दिया गया है, जिनमें छह कोर हैं। जिनमें से दो उच्च-प्रदर्शन कोर हैं, चार हाई efficiency कोर हैं। एप्पल का कहना है कि नए iPhone में स्टीरियो स्पीकर को सुधार के साथ पेश किया गया है। वहीं, स्मार्टफोन में नए एप्पल-डिजाइन GPU का इस्तेमाल किया गया हैं, जो A10 से 30 प्रतिशत अधिक फास्ट हैं।

  • Published Date: January 7, 2018 7:00 PM IST