comscore
News

एप्पल ने डेवलपर के लिए फिर से लॉन्च किया WatchOS 5 Beta

WatchOS में दोस्तों या परिवार के सदस्यों से बात करने के लिए वॉकी-टॉकी फीचर भी शामिल किया गया है।

apple-watch-3-heart-rate-2

पिछले हफ्ते, कुछ यूजर्स ने WatchOS 5 Beta के इंस्टॉलेशन प्रोसेस के मुद्दों को लेकर शिकायत की थी। एेसा होने के बाद एप्पल को अपने Watch 5 के Beta वर्जन को हटाने के लिए कहा गया था। अब सभी आवश्यक बदलाव करने के बाद, एप्पल ने आज WatchOS 5 beta का एक अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है, जो एप्पल की वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

WatchOS 5 Beta को ठीक से इंस्टॉल करने के लिए, आपको पहले ठीक से कॉन्फिग्रेशन प्रोफाइल को पूरा करना होगा, जिसकी डिटेल्स एप्पल डेवलपर सेंटर पर उपलब्ध है। ऐसा करने के बाद, आप अपने iPhone पर एप्पल वॉच ऐप के माध्यम से बीटा OS इंस्टॉल कर सकते हैं।

इसके अलावा कुछ और पॉइंट्स भी है जिनपर विचार करने की जरूरत है, जैसे एप्पल वॉच में कम से कम 50 प्रतिशत चार्ज होना चाहिए या अपडेट इंस्टॉल करते समय चार्जर से कनेक्टिड होना चाहिए। iPhone के साथ एप्पल वॉच को क्लोज रेंज में रखना आपके लिए महत्वपूर्ण है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह केवल WatchOS 5 का डेवलपर वर्जन है, जिसका मतलब है कि अभी भी आपको बहुत सारे बग का सामना करना पड़ सकता है।

WatchOS 5 में कई नए फीचर्स हैं, जिनमें योगा और हाइकिंग के लिए फिटनेस ट्रैकिंग शामिल हैं। एप्पल वॉच आपके वर्कअाउट को अॉटोमेटिकली शुरू और समाप्त कर सकती है। दौड़ने के लिए नई ट्रैकिंग फीचर्स को भी पेश किया गया है। इसके अलावा दोस्तों या परिवार के सदस्यों (जिनके पास एप्पल वॉच है) से बात करने के लिए इसमें वॉकी-टॉकी फीचर भी शामिल किया गया है। नए थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए भी सपोर्ट है और लिस्ट में एक नया पॉडकास्ट ऐप भी जोड़ा गया है।

  • Published Date: June 12, 2018 9:00 PM IST