comscore
News

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने बेची 35 लाख स्मार्टवॉच

साल 2018 की दूसरी तिमाही में एप्पल ने कुल 35 लाख स्मार्टवॉचेज की बिक्री की है, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 30 फीसदी अधिक है।

  • Published: July 29, 2018 9:11 AM IST
apple-watch-3-heart-rate-2

साल 2018 की दूसरी तिमाही में एप्पल ने कुल 35 लाख स्मार्टवॉचेज की बिक्री की है, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 30 फीसदी अधिक है। इसके साथ ही कंपनी की प्राथमिकता वाले देशों की सूची में आश्चर्यजनक रूप से भारत को भी शामिल किया गया है। एक नई रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। सिंगापुर की मार्केट रिसर्च कंपनी केनालिस ने बताया कि एप्पल वॉच की एशिया (चीन को छोड़कर) में कुल 2,50,000 बिक्री हुई, जिसमें एलईटी वर्शन करीब 60 फीसदी रही।|

वरिष्ठ विश्लेषक जेसन लो के मुताबिक, “एप्पल की प्राथमिकता वाले देशों की सूची में भारत का नाम शामिल होना आश्चर्यजनक है। लेकिन यह एयरटेल और जियो के लिए अच्छी रणनीति है, ताकि वे गलाकाट प्रतिस्पर्धा वाले बाजार में अपनी हिस्सेदारी बरकरार रखने के लिए उच्च मूल्य वाले ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रख सके।”

एप्पल वॉच सीरीज 3 की लांचिंग के बाद प्रौद्योगिकी कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, जापान और सिंगापुर के दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के साथ भागीदारी की थी, जबकि पिछली तिमाही में कंपनी ने थाइलैंड, भारत और दक्षिण कोरिया के दूरसंचार सेवाप्रदाताओं के साथ भागीदारी की। लो ने कहा, “इन बाजारों के सेवा प्रदाता स्मार्टफोन्स के अलावा कनेक्टेड डिवाइसों को रिसेल करना चाहते हैं, ताकि उन्हें डेटा सेवाओं से अतिरिक्त राजस्व प्राप्त हो सके।”

 

  • Published Date: July 29, 2018 9:11 AM IST