comscore
News

इस साल आएगा एप्पल ब्रांडेड प्रीमियम हेडफोन: रिपोर्ट

एप्पल का प्रीमियम हेडफोन noise-canceling फीचर के साथ आ सकता है।

  • Published: March 6, 2018 10:30 AM IST

इस साल एप्पल के ऑडियो उत्पादों पर काफी ध्यान आकर्षित करने की संभावना है, कंपनी अधिक प्रीमियम हार्डवेयर के साथ अपग्रेड करने की योजना बना रही है। सामने आई नवीनतम रिपोर्टों का मानना है कि एप्पल noise-canceling, ओवर-द-ईयर हेडफोन पेश करने की कोशिश कर रहा है, जिसमें बाजार में पहले से स्थापित प्रतिद्वंद्वी हेडसेट ब्रांड जैसे Bose सहित Dre ब्रांड द्वारा अपने बीट्स शामिल हैं।

Bloomberg की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल इस साल के अंत में हेडफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हालांकि, योजना से परिचित लोगों ने संकेत दिया है कि कंपनी को डेवलपमेंट की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जो रिलीज को और आगे खिसका सकते हैं। ये मुद्दे हेडफोन के डिजाइन से संबंधित हैं।

यह उल्लेखनीय है कि कथित हेडफोनों को जारी करने के मुद्दों को देखते हुए, एप्पल की अंतिम संभावना है कि फाइनल लॉन्च से पहले रिडिजाइन या प्रोजक्ट को पूरी तरह खत्म करेगा। कहा जा रहा है कि हेडफोन बाजार के हाई एंड में लक्षित होने की कल्पना कर रहे हैं जैसे कि वायरलेस पेयरिंग। हेडफोन एप्पल के होमपॉड स्पीकर के साथ में स्थित होगा जो कि इस साल के शुरू में रिलीज हुआ था।

इस बीच, एप्पल इस वर्ष अपग्रेडेड एयरपॉड को भी पेश कर सकता है। अफवाह है कि कंपनी अपने वायरलेस इयरपोड के सेट के लिए ‘Hey Siri’ क्षमताओं को शुरू करने पर काम कर रही है। हाल ही में Bloomberg की रिपोर्ट में संकेत मिलता है कि इस साल अपग्रेडेड एप्पल एयरपॉड जारी किए जाएंगे और यह एक नए वायरलेस चिप से लैस होगा जो आपको सिरी को एयरपोड्स से बातचीत के दौरान हैंड फ्री बनाने की अनुमति देगा।

नई क्षमताओं के अतिरिक्त, एप्पल एयरपॉड को भी और बेहतर पानी प्रतिरोध प्राप्त करने की संभावना है। यह उम्मीद की जा रही है कि एप्पल एयरपॉड को पानी और बारिश की बूंदो में उपयोग करने योग्य बना रही है। जिससे आपको बारिश होने के दौरान उन्हें उपयोग करने का मौका मिलेगा।

निकट भविष्य के लिए योजनाबद्ध नए मॉडल के साथ, उनकी सफलता के लिए मूल्य निर्धारण महत्वपूर्ण होगा। एप्पल-ब्रांडेड हेडफोन या रिडिजाइन किए गए एयरपॉड्स से उम्मीद की जाती है कि वे बढ़ाए गए ऑडियो पर कंपनी के फोकस को देखते हुए कई प्रतिभागियों को टक्कर दे सकें। इस श्रेणी में, एप्पल को Beats, Bose, Sennheiser, Sony और Skullcandy से प्रतियोगिता मिल सकती है जो हेडफोन बाजार में अग्रणी खिलाड़ी हैं।

  • Published Date: March 6, 2018 10:30 AM IST