comscore
News

एप्पल अपने मैप्स में करने जा रहा है ये अहम बदलाव

एप्पल मैप अभी गूगल मैप जैसा एडवांस नहीं है। अब कंपनी इसमें सुधार करके इसे पहले से ज्यादा एडवांस बना रही है।

Untitled design (43)

एप्पल अपने मैप्स प्लेटफॉर्म को रिबिल्ड करना जा रहा है। कंपनी सैन फ्रांसिस्को के अपने यूजर्स को बेहतर नेविगेशन टूल की सुविधा देने के लिए मैप्स प्लेटफॉर्म को रिबिल्ड कर रही है। यह मैप्स प्लेटफॉर्म आईफोन्स में कलेक्ट होने वाले डाटा के जरिए काम करता है। एप्पल मैप के जरिए यूजर्स सेंसर और कैमरा की मदद से अपनी गाड़ी पार्क कर सकते हैं। आप कह सकते हैं कि एप्पल मैप गूगल मैप की ही तरह होता है।

हालांकि, एप्पल मैप अभी गूगल मैप जैसा एडवांस नहीं है। अब कंपनी इसमें सुधार करके इसे पहले से ज्यादा एडवांस बना रही है।

मैप्स प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स को खाली पार्किंग का भी पता लगता है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल सैन फ्रांसिस्को के लिए एप्पल मैप में बदलाव कर रही है। यह iOS 12 beta  पर काम करेगा।  कंपनी मैप्स प्लेटफॉर्म को पहले से ज्यादा विजुअली रिच बनाने जा रही है। एप्पल अपने मैप्स प्लेटफॉर्म प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स को बेहतर सर्विस के साथ ही बहुत-सी चीज़ों का डिटेल व्यू भी देना चाहता है।

एप्पल पूल्स, फूटपाथ, पार्किंग स्पेस आदि चीज़ों के बारे में  यूजर्स को पहले से बेहतर सुविधा देना चाहता है। कंपनी के सीनियर वायस प्रेसिडेंट एडी क्यू का कहना है मैप्स में होने वाले  बदलाव के साथ ही यह दुनिया का सबसे उम्दा मैप्स बनने जा रहा है।

बता दें कि एप्पल मैप की लॉन्चिंग के बाद से ही बहुत से यूजर्स इसमें कई बदलाव चाहते थे। यूजर्स एप्पल मैप को और फ्रेंडली और बेहतर चाहते थे। कंपनी अब अपने प्रयास के जरिए इसमें रिबिल्ड करके इसमें कई बदलाव करने जा रही है।

  • Published Date: July 2, 2018 1:26 PM IST
  • Updated Date: July 2, 2018 1:59 PM IST