comscore
News

क्या एप्पल के हजारों अनसोल्ड iPhone X बन सकते हैं कंपनी के लिए चिंता का विषय ?

एप्पल ने 2018 की दूसरी तिमाही में 5 करोड़ 20 लाख से अधिक डिवाइस का शिपमेंट किया था।

Number of Apple iPhone X users online complain about cracked camera lens,अगर आपके पास है iPhone X तो परेशान कर सकती है ये ख़बर

एप्पल iPhone X 2017 में लॉन्च हुआ था और पिछले iPhones के मुकाबले इसने दुनिया को एक बिलकुल अलग iPhone डिजाइन से रूबरू करवाया। बड़े बदलावों में से कुछ, इसमें दी गई नॉच, AMOLED एज-टू-एज स्क्रीन और फिंगरप्रिंट का हटना था, जिसे एक सटीक और सुरक्षित फेस अनलॉक सिस्टम से बदल दिया गया था।

हालांकि डिजाइन के साथ इसकी कीमतों में भी काफी बदलाव आया। iPhone X एप्पल का सबसे महंगा iPhone है।

हालांकि, अब ऐसा लगता है कि iPhone X एप्पल के लिए कुछ ज्यादा सफल स्मार्टफोन साबित नहीं हुआ है। DigiTimes की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone X में दिए जाने वाले चेसिस और बाकी कंपोनेंट की लिस्ट सामान्य से अधिक है, जो कि पिछले कुछ सालों की तुलना में लगभग तीन गुना ज्यादा है। यह बात इशारा करती है कि एप्पल ने नए फोन की सेल का अंदाजा बहुत गलत लगाया है, और इसके कंपोनेंट का ज्यादा संख्या में बचना, iPhone X की सेल ड्राॅप की तरफ इशारा करता है।

ये कंपोनेंट एप्पल की डिमांड के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट सप्लायर द्वारा बनाए जाते हैं। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एप्पल इन कंपोनेंट की संख्या से परेशान नहीं है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन कंपोनेंट में से कई पार्ट अगले iPhone डिवाइस में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

एप्पल ने नए iPhone के लॉन्च के बाद से सेल के अच्छे रिकॉर्ड देखे हैं, जिसमें 2018 की दूसरी तिमाही में 5 करोड़ 20 लाख से अधिक डिवाइस का शिपमेंट किया गया था।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: July 17, 2018 12:17 PM IST