comscore
News

WWDC 2018: एप्पल ने अपडेट किया tvOS, अब मिलेगा डाॅल्बी डिजिटल सपोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ

इन बदलावों के साथ एप्पल कर रहा है होम एंटरटेनमेंट के सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की तैयारी

Apple tvOS main

होम एंटरटेनमेंट की बढ़ती मार्केट में पकड़ बनाने के लिए एप्पल ने भी अपनी कमर कस ली है। 4 जून को हुए एप्पल के सबसे बड़े इवेंट WWDC 2018 में एप्पल ने बहुत सी घोषणाएं की, जिनमें से एक घोषणा थी tvOS की अपडेट। एप्पल tvOS की नई अपडेट में डॉल्बी एटमोस सपोर्ट ला रहा है। एप्पल के मुताबिक अब iTunes ऐप में 4k HDR फिल्मों का अब तक का सबसे बड़ा कलेक्शन होगा।

WWDC 2018 में एप्पल ने यह भी कहा कि iTunes पर डॉल्बी एटमोस के सपोर्ट के लिए सभी कंटेंट ऑटोमैटिक अपडेट किए जाएंगे। Tv ऐप डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमोस के सपोर्ट के साथ आने वाला अकेला स्ट्रीमिंग प्लेयर है। एप्पल ने यह भी खुलासा किया है कि Tv ऐप में लाइव वीडियो और लाइव न्यूज के सपोर्ट के साथ 100 वीडियो चैनल भी मिलेंगे।

एप्पल ने यह भी घोषणा की है कि वह एप्पल Tv को सपोर्ट देने के लिए फ्रांस के केबल+ और स्विट्जरलैंड के सॉल्ट जैसी केबल कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस साल के अंत में एप्पल टीवी में चार्टर स्पेक्ट्रम भी आ रहा है, जो लगभग 50 मिलियन (5 करोड़) घरों को कवर करेगा।


इसके अलावा इस साल tvOS में एक और बढ़ा बदलाव किया जा रहा है। एप्पल टीवी रिमोट ऑटोमैटिक कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जा रहा है और एप्पल क्रिस्ट्रॉन जैसे थर्ड-पार्टी रिमोट्स के लिए भी सपोर्ट दे रहा है।

  • Published Date: June 5, 2018 12:51 PM IST