comscore
News

एप्पल वॉच ने बचाई महिला और उसके बच्चे की जान

इसमें हार्ट मॉनिटरिंग फीचर दिया गया है। वहीं, इसमें एसओसी फीचर दिया गया है जिसकी वजह से ही एक कार हादसे में महिला और उसके बच्चे की जान बची।

  • Published: February 21, 2018 8:54 AM IST
apple-watch-os-4

एप्पल द्वारा लॉन्च की गई वॉच ने अब तक कई लोगों की जान बचाई है। वैसे तो इस वॉच में ऐसे कई फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अपने आपमें खास बनाते हैं। लेकिन, इसे जान बचाने के लिए नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया था। इसमें हार्ट मॉनिटरिंग फीचर दिया गया है। वहीं, इसमें एसओसी फीचर दिया गया है जिसकी वजह से ही एक कार हादसे में महिला और उसके बच्चे की जान बची।

Shape की रिपोर्ट के अनुसार एंडरसन नाम की महिला और 9 महीने के बच्चे के साथ एक लाल बत्ती पर अपनी गाड़ी में खड़े होते हैं। इसके बाद एक नशे में धुत्त चालक महिला की कार को टक्कर मार देता है। इस बीच महिला 911 पर कॉल करने के लिए अपने फोन पर पहुंचने की कोशिश करती है, लेकिन वह वहां तक पहुंचने में असमर्थ रहती है, लेकिन उसे एहसास हुआ कि उसके पास उसके एप्पल वॉच थे, जिसमें उसने वह 911 पर कॉल करने के लिए कमांड दे सकती है।

Shape से बात करते हुए एंडरसन ने कहा, “जिस समय उसने हमें कार से टक्कर मारी सबकुछ एकदम हिल गया था। मुझे काफी भयानक झटका लगा। मैं लगभग एक मिनट के लिए ब्लैक आउट हो गई और देख भी नहीं पाई की आखिर क्या हुआ।

उन्होंने कहा मेरी आंखें खुली थीं, लेकिन मुझे सब काला दिखाई दे रहा था। मेरे हाथ मेरे फोन को ढूंढ रहे हैं और फिर मुझे एहसास हुआ कि मुझे मेरी वॉच में 911 पर फोन करने का आदेश दिया जा सकता है।

  • Published Date: February 21, 2018 8:54 AM IST