comscore
News

Apple की ये 41 हजार की स्मार्ट वॉच आईफोन को कर देगी फेल! ऐसे हैं इसके फीचर्स

भारत में Apple Watch Series 3 सेल के लिए उपलब्ध हो गई है।


भारत में Apple Watch Series 3 सेल के लिए उपलब्ध हो गई है। यह स्मार्ट वॉच रिलायंस जियो और एयरटेल पर सेल के लिए उपलब्ध कराई गई है। एप्पल वॉच सीरीज 3 के दो वेरिएंट हैं। यह स्मार्ट वॉच एलटीई सपोर्ट के साथ पेश की गई है। इस स्मार्ट वॉच का छोटा वैरियंट 38 एमएम का है। भारत में इस वेरियंट की कीमत 39,080 रुपए है। वहीं इस स्मार्ट वॉच के 42एमए वेरियंट की कीमत 41,120 रुपए रखी गई है।

यह स्मार्ट वॉच स्टैंडएलॉन डिवाइस के जरिए ऑपरेट हो सकती है। इस घड़ी को ऑपरेट करने के लिए आपको हमेशा अपना स्मार्टफोन अपने साथ रखने की जरूरत नहीं है। इस घड़ी में ई-सिम कार्ड लगता है। यूजर्स Apple Watch Series 3 को रिलायंस जियो और एयरटेल के जरिए खरीद सकते हैं।

आईफोन की नहीं होगी जरूरत घड़ी पर ही रिसीव कर सकेंगे कॉल!
आपके एप्पल का आईफोन इस घड़ी में भी आपके सारे नोटिफिकेशन पुश कर देगा। ये नोटिफिकेशन ब्लूटूथ के जरिए ऐप्पल की स्मार्ट वॉच पर दिखेंगे। इसके लिए आईफोन और घड़ी में पड़ने वाली सिम का नंबर एक ही होना चाहिए। आप अपना आईफोन घर पर छोड़कर इस घड़ी को पहनकर वॉक करते हुई भी फोन कॉल रिसीव कर सकेंगे। यहां तक की विभिन्न ऐप्स भी चला सकेंगे।

इस स्मार्ट घड़ी के फीचर्स
इस स्मार्ट वॉच के दो वैरियंट है। पहले वैरियंट का वजन 26.7 ग्राम और दूसरे वैरियंट का वजन 32.3 ग्राम है। एप्पल की इस स्मार्ट घड़ी में सेकेंड जेनरेशन की OLED  रेटिना डिस्प्ले लगी हुई है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट वॉच में वाई-फाई, ब्लूटूथ और वायरलेस चिप सपोर्ट दिया गया है। इस घड़ी में 8 जीबी की स्टोरेज है। इसमें S3 डुअल कोर प्रोसेसर लगा हुआ है।





घड़ी बता देगी आप होने वाले हैं बीमार
एप्पल की इस स्मार्ट वॉच में सेंसर लगे हुए हैं। यह घड़ी आपके दिल की धड़कन को मापेगी। इसके अलावा इसमें पानी का भी कोई असर नहीं होगा। इस घड़ी में लीथियम-आयन बैटरी लगी हुई है। यह 18 घंटे की बैटरी बैकअप देगी।

  • Published Date: May 11, 2018 11:24 AM IST
  • Updated Date: May 11, 2018 11:26 AM IST