comscore
News

एप्पल watchOS Beta 2 वॉकी टॉकी फीचर के साथ हुआ रोलआउट

इस साल WWDC में एप्पल ने वॉचOS 5 की घोषणा की थी।

Apple_watchOS_5_intext

एप्पल ने इस साल WWDC में वॉचOS 5 को पेश किया था। इसका सबसे खास फीचर वॉकी टॉकी फीचर था। इस फीचर की मदद से दो एप्पल वॉच यूजर्स एक दूसरे के साथ कम्युनिकेट कर सकते हैं। हालांकि ओएस का पहला बीटा वर्जन इस फीचर के साथ नहीं आया था। अब एप्पल ने watchOS beta 2 वर्जन के साथ इस फीचर को जारी किया है। सेकंड डेवेलपर बीटा के बाद एप्पल वॉच यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपने कॉन्टैक्ट में जाना होगा।

इसके बाद वह यहां उस व्यक्ति को चुन सकते हैं जिसके साथ उन्हें कनेक्ट होना है। इसके बाद दूसरे व्यक्ति को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके बाद वह उस पर सिलेक्ट करके पहले एप्पल वॉच यूजर्स के साथ कनेक्ट हो जाएगा। इस फीचर की मदद से आप मल्टीपल लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं। अगर आपकी एप्पल वॉच साइलेंट मोड या डू नॉट डिस्टर्ब मोड में भी होगी तो भी आपको वॉकी टॉकी के नोटिफिकेशन का मैसेज मिलेगा।

अभी watchOS 5 सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी इसकी फाइनल अपडेट सितंबर तक लॉन्च कर सकती है। वॉकी टॉकी फीचर के अलावा नई watchOS 5 में सिरी वॉच फेस, ग्रुप्ड नोटिफिकेशंस और सिरी शॉटकर्ट सपोर्ट में भी सुधार देखने को मिला है।

  • Published Date: June 25, 2018 1:34 PM IST