comscore
News

एप्पल को अप्रैल 2018 से iPhone X और iOS 11 SDK का सपोर्ट करने के लिए होगी डेवलपर्स की आवश्यकता

एप्पल ने डेवलपर्स से कहा है कि एप स्टोर में पेश किए गए सभी नए एप को अप्रैल 2018 से

  • Published: February 16, 2018 5:30 PM IST
apple-iphone-x-hands-on-bgr-1

एप्पल ने डेवलपर्स से कहा है कि एप स्टोर में पेश किए गए सभी नए एप को अप्रैल 2018 से iPhone X के सुपर रेटिना डिसप्ले का सपोर्ट करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि डेवलपर्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके एप्स नेटिक रूप से notch के लिए डिजाइन किए गए हैं, edge-to-edge और सबसे महत्वपूर्ण रूप से 5.8-इंच के OLED डिसप्ले के 19.5:9 aspect ratio का सपोर्ट करते हैं।

कंपनी के नवीनतम उपकरणों का समर्थन करने के लिए एप्पल अपने एप डिजाइन नियमों के साथ आक्रामक हो रहा है। जबकि आईओएस एप पर काम कर रहे डेवलपर्स अपेक्षाकृत हर नए आईफोन के लॉन्च के साथ हर नए फीचर्स को अपनाते हैं, डेवलपर्स ने अपेक्षाकृत धीमी गति से पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए iPhone X के लिए समर्थन रोल आउट किया गया है। एप्पल ने एक समय सीमा नहीं दी है कि कब मौजूदा एप्स के अपडेट iPhone X को मूल रूप से समर्थन करना शुरू करेंगे।

डेवलपर्स को आज एक ईमेल भेजा गया है, जिसमें एप्पल iOS 11 के फीचर्स जैसे CoreML, SiriKit और ARKit को अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। एप्पल भी अप्रैल से iOS 11 SDK के खिलाफ सभी नए एप बिल्ट करना चाहता है।

डेवलपर्स के लिए, उनके एप्स को नए iOS 11 SDK के साथ संकलित करने का इसका मतलब यह नहीं है कि वे सभी नए फीचर्स का समर्थन करते हैं। एप्पल केवल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि डेवलपर नवीनतम विकास उपकरण का उपयोग कर रहे हैं और ये भी उन्हें नए फीचर्स को अपनाने के लिए बाध्य कर सकते हैं।

हालांकि, एप्पल ने डेवलपर्स को अपेक्षाकृत iPhone X में natively सपोर्ट जोड़ने के लिए कहा है कि कंपनी इस वर्ष इस डिजाइन पर कुछ बड़ा लाने के लिए तैयार है। केजीआई सिक्योरिटीज विश्लेषक मिंग-ची कू का दावा है कि एप्पल इस साल तीन नए आईफोन लॉन्च करेगा जिसमें सभी मॉडल edge-to-edge डिसप्ले और iPhone X की तरह फेस आईडी का समर्थन करेंगे।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: February 16, 2018 5:30 PM IST