comscore
News

होंडा ने प्रदर्शित किए तीन नये मॉडल, अगले वित्त वर्ष में किया जाएगा पेश

होंडा मोटर कंपनी ने आज ऑटो एक्सपो में अमेज के नए संस्करण समेत तीन नये वाहन प्रदर्शित किए।

  • Published: February 7, 2018 3:30 PM IST
2018-honda-accord-launch-2

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर कंपनी ने आज ऑटो एक्सपो में अमेज के नए संस्करण समेत तीन नये वाहन प्रदर्शित किए। अमेज का यह संस्करण अगले वित्त वर्ष में बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने अगले तीन साल में भारतीय बाजार में छह नये मॉडल उतारने की योजना के तहत सीआर-वी तथा सेडान सिविक का भी नया संस्करण प्रदर्शित किया।

कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि निदेशक ताकाहिरो हचिगो ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और अगले तीन साल में छह नये मॉडल बाजार में उतारने वाले हैं। आज हमने तीन नए मॉडलों की घोषणा की है जिन्हें 2018-19 में बाजार में उतारा जाएगा।’’ कंपनी ने कहा कि सीआर-वी का नया संस्करण डीजल इंजन में होगा जबकि सिविक की 10वीं पीढ़ी डीजल और पेट्रोल दोनों में होगी।

हचिगो ने कहा, ‘‘नये मॉडलों को पेश करने से भारतीय बाजार में प्रीमियम श्रेणी में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर करीब 53 लाख वाहन बेचे जिसमें भारत की मजबूत हिस्सेदारी रही।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी योइचिरो युएनो ने भारतीय परिचालन के बारे में कहा कि पिछले साल घरेलू बाजार में उसकी बिक्री 15 प्रतिशत बढ़ी है। उन्होंने कहा, ‘‘नये वाहनों के साथ हमें अगले वित्त वर्ष में वृद्धि का यकीन है।’’ कंपनी ने हरित परिवहन योजना के तहत इलेक्ट्रिक कांसेप्ट का भी प्रदर्शन किया।

  • Published Date: February 7, 2018 3:30 PM IST