comscore
News

ऑटो एक्सपो में नए नए परिवहन समाधानों का होगा प्रदर्शन: सिआम

वाहन निर्माता कंपनियों का संगठन सिआम पर्यावरण के अनुकूल ईंधन की मांग तथा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के मद्देनजर आगामी ऑटो एक्सपो में क्षेत्र के बदलते रुख को प्रदर्शित करने की तैयारी कर रहा है।

  • Published: December 12, 2017 11:00 PM IST
india-cars-stock-image

वाहन निर्माता कंपनियों का संगठन सिआम पर्यावरण के अनुकूल ईंधन की मांग तथा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के मद्देनजर आगामी ऑटो एक्सपो में क्षेत्र के बदलते रुख को प्रदर्शित करने की तैयारी कर रहा है। यह एक्सपो अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाला है।

प्रदर्शनी के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग आज से शुरू हुई है। इस बार इसमें दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स, जापान की कावासाकी और आईटी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पहली बार भाग ले रही हैं। हालांकि फोर्ड इंडिया, जनरल मोटर्स, फॉक्सवैगन समूह और निसान इस बार प्रदर्शनी में भाग नहीं ले रही हैं।

प्रदर्शनी में आने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर आयोजकों ने आम लोगो के लिए दिनों को बढ़ाकर छह कर दिया है। आम लोगों के लिए यह प्रदर्शनी नौ फरवरी से 14 फरवरी तक खुली रहेगी।

सिआम के उप महानिदेशक सुगातो सेन ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘अगले साल के ऑटो एक्सपो में हम वाहनों की अचल प्रदर्शनी के बजाय परिवहन समाधानों की अधिक गतिशील प्रदर्शनी करेंगे।’’

  • Published Date: December 12, 2017 11:00 PM IST